मुंबई में सिलेंडर फटने से 5 घर गिरे, मलबे से सुरक्षित निकाले गए 11 लोग; कइयों के दबे होने की आशंका

मलबे में बदे 11 लोगों को अबतक सुरक्षित बाहर निकाला जा चुका है, जिनमें से 4 को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. सिलेंडर फटने (Mumbai Cylinder Blast) की घटना आज सुबह 8 बजे मुंबई के चेंबूर कैंप इलाके में हुई.

नई दिल्ली:

मुंबई में गैस सिलेंडर फटने से बड़ा हादसा हो गया. चेंबूर कैंप एरिया में गैस सिलेंडर फटने (Mumbai Cylinder Blast) से 4 से 5 घर ताश के पत्तों की तरह ढह गए. मकानों का मलबा गिरने की वजह कई लोग इसके नीचे दब गए. इस घटना की खबर तुरंत दमकल विभाग को दी गई. जिसके बाद दमकल विभाग ने मौके पर पहुंचकर राहत और बचाव कार्य शुरू किया, अभी तक 11 लोगों को मलबे से सुरक्षित बाहर निकाला जा चुका है. बाहर निकाले गए लोगों में से 4 को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. बता दें कि यह घटना आज सुबह 8 बजे मुंबई के चेंबूर कैंप इलाके में हुई. नगर निगम के अधिकारियों ने यह जानकारी दी.

सिलेंडर विस्फोट से गिए गए घर

BMC अधिकारियों ने बताया कि घटना में कुछ लोग घायल हुए हैं,  हालांकि उन्होंने घायलों की वास्तविक संख्या नहीं बताई. घटना चेंबूर इलाके में गोल्फ क्लब के पास ओल्ड बैरक में सुबह सात बजकर 50 मिनट पर हुई. नगर निगम के एक अधिकारी ने बताया कि एक मकान में गैस सिलेंडर विस्फोट हुआ,  जिसके चलते चार से पांच दो मंजिला मकान ध्वस्त हो गए.

मलबे से 11 लोग सुरक्षित निकाले गए-BMC

अधिकारी ने बताया कि ध्वस्त मकानों से 11 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला गया और अब तक चार लोगों को गोवंडी में नगर निगम संचालित शताब्दी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. घटनास्थल पर दमकल की पांच गाड़ियों, पुलिस, नगर निगम के कर्मियों, एंबुलेंस सेवा और अन्य एजेंसियों को भेजा गया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें-"कोशिश करने वालों की हार नहीं होती": इजरायली राजदूत, आनंद महिंद्रा ने कुछ यूं की उत्तराखंड रेस्क्यू टीम की तारीफ