विज्ञापन
Story ProgressBack

रश्मि ने अभिमन्यु बन प्रेम जाल में फंसाया, 43 लाख के पैकेज वाली नौकरी दिलाने के नाम पर पड़ोसन से लाखों ठगे

फिल्म 'ड्रीम गर्ल' की तर्ज पर मुंबई (Mumabi Fraud) में एक महिला ने लड़के की आवाज में बात कर अपनी ही पड़ोसन को प्यार के जाल में फंसाकर उससे मोटी रकम ऐंठ ली. जब तक उसे ऐहसास होता उनकी जमा पूंजी लूटी जा चुकी थी.

Read Time: 3 mins
रश्मि ने अभिमन्यु बन प्रेम जाल में फंसाया, 43 लाख के पैकेज वाली नौकरी दिलाने के नाम पर पड़ोसन से लाखों ठगे
मुंबई में लड़का बन महिला से ठगी. (प्रतीकात्मक फोटो)
नई दिल्ली:

फिल्म 'ड्रीम गर्ल' की तर्ज पर मुंबई में ठगी का एक सनसनीखेज मामला (Mumbai Crime) सामने आया है. जिस तरह से  आयुष्मान खुराना ने पूजा बनकर लोगों को अपने झांसे में लिया उसी तरह से एक महिला ने लड़के की आवाज में बात कर अपनी पड़ोसन को फंसाया उससे बड़ी रकम ऐंठ ली. हैरान कर देने वाली ये घटना काशिगांव की है. पुलिस (Mumbai Police) ने आरोपी ठग रश्मि को गिरफ्तार कर लिया है. इस घटना ने फिल्म 'बंटी और बबली' की भी याद दिला दी.  बंटी और बबली जिस तरह से लोगों से ठगी करते थे, ठीक वैसे ही रश्मि ने भी किया है. वह अपनी पड़ोसन से लड़के की आवाज में बात करके उसे नौकरी दिलवाने का झांसा देती रही और उसे शक तक नहीं हुआ. जब उसे 6 लाख रुपए का चूना लग गया, तब जाकर उसे एहसास हुआ कि उसके साथ कुछ तो गड़बड़ी हुई है. ठग रश्मि अपने पति के साथ मिलकर अपनी विधवा पड़ोसन को लूटती रही. 

मोटे पैकेज वाली नौकरी दिलाने का झांसा देकर ठगी

यह मामला काशिगांव पुलिस स्टेशन इलाके में आने वाले अपना घर फेज 3 की  पृथ्वी प्राईट सोसायटी का है. एनी धैर्यमनी नाम की महिला इसी बिल्डिंग में रहती है. पति की मौत के बाद एनी को काम की तलाश थी. ये बात उसकी पड़ोसन और रश्मि और उसका पति सजलकर अच्छी तरह से जानते थे. उन्होंने इसी बात का फायदा जमकर उठाया. रश्मि ने अपने पति के साथ मिलकर एनी को ठगने का प्लान बनाया. एक दिन बातों ही बातों में रश्मि ने एनी को एक बड़ी कंपनी में सालाना 43 लाख पैकेज वाली नौकरी दिलाने का वादा कर उसे अभिमन्यु नाम के एक शख्स का फोन नंबर दे दिया. एनी ने जब काम की तलाश में अभिमन्यु को कॉल किया तो उसने भी उसे जल्द एक बडी मल्टीनेशनल कंपनी में काम दिलाने का भरोसा दे दिया. हालांकि एनी ये बात बिल्कुल भी नहीं जानती थी कि अभिमन्यु है कौन. 

AI से ली गई इमेज.

AI से ली गई इमेज.

प्यार का झांसा देकर 6 लाख ऐंठने वाली लड़की निकली

एनी और अभिमन्यु की बातें फोन पर अक्सर होने लगी. इस तरह से दोनों की नजदीकियां बढ़ गईं. बस फिर क्या था, अभिमन्यु बनी रश्मि ने बड़े ही शतिरना तरीके से एनी को अपनी मीठी-मीठी बातों में फंसा कर उसे शादी करने का झांसा दिया और उससे पैसे ऐंठने लगी. कुछ ही महीने में एनी ने अभिमन्यु को अपनी 6 लाख रुपए से ज्यादा जमा पूंजी दे दी. जब तक एनी को शक होता, उसे लूटा जा चुका था. छानबीन करने पर पता चला कि फोन पर अभिमन्युन बनकर उससे बात करने वाला कोई और नहीं बल्कि उसकी हमदर्द पड़ोसन रश्मि थी. ठगी का ऐहसास होते ही एनी ने काशिगांव पुलिस को पूरे मामले की जानकारी दी. एनी ने 26 जुलाई को काशीगांव पुलिस स्टेशन में रश्मि और उसके पति सजल के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराया. पुलिस ने जांच को आगे बढ़ाते हुए ठग रश्मि सजलकर को तो गिरफ्तार कर लिया लेकिन उसका पति फरार होने में कामयाब हो गया. 
 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
NEET पेपर लीक केस : CBI ने पटना से मनीष प्रकाश और आशुतोष को किया अरेस्ट, दोनों पर ये हैं आरोप
रश्मि ने अभिमन्यु बन प्रेम जाल में फंसाया, 43 लाख के पैकेज वाली नौकरी दिलाने के नाम पर पड़ोसन से लाखों ठगे
President Murmu Full Speech : राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का पूरा अभिभाषण 2024, ज्यों का त्यों पढ़ें 
Next Article
President Murmu Full Speech : राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का पूरा अभिभाषण 2024, ज्यों का त्यों पढ़ें 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;