विज्ञापन

मख्तार अंसारी की मौत के बाद भतीजे मन्नू अंसारी ने की शांति की अपील

मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) की मौत के बाद पूरे उत्तर प्रदेश में धारा 144 लगा दी गई है. इसके अलावा बांदा, मऊ, ग़ाज़ीपुर समेत कई ज़िलों में सुरक्षा बढ़ाई गई है. मुख्तार अंसारी पिछले 19 वर्षों से उत्तर प्रदेश और पंजाब की विभिन्न जेलों में बंद था.

मख्तार अंसारी की मौत के बाद भतीजे मन्नू अंसारी ने की शांति की अपील
बेटे उमर ने अपने पिता की हत्या का आरोप लगाते हुए न्यायिक जांच की मांग की है.
लखनऊ:

बाहुबली नेता मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) का गुरुवार को निधन हो गया है. बांदा जेल में बंद मुख्तार अंसारी की तबीयत बिगड़ने के बाद रानी दुर्गावती मेडिकल कॉलेज ले जाया गया, जहां दिल का दौरा पड़ने से उसकी मौत हो गई. मुख्तार की मौत की खबर के बाद उनके पैतृक आवास पर लोगों की भीड़ उमड़ गई. भीड़ को काबू में पाने के लिए पुलिस भी मौक पर पहुंची. इस दौरान मुख्तार अंसारी के भतीजे व समाजवादी पार्टी (सपा) विधायक मन्नू अंसारी ने लोगों से शांति की अपील की. उन्होंने कहा "कोई भी हमदर्द हमारे दुख में शामिल है तो वो धक्का मुक्की नहीं करेगा. तमाशा न करें. जो हमारा हमदर्द है, वो हमारे दुख को समझेगा".

उत्तर प्रदेश में धारा 144 लागू

पूरे उत्तर प्रदेश में धारा 144 लगा (Section 144) दी गई है. इसके साथ ही बांदा, मऊ, ग़ाज़ीपुर समेत कई ज़िलों में सुरक्षा बढ़ाई गई. प्रयागराज, फ़िरोज़ाबाद समेत कई शहरों में पुलिस ने फ़्लैग मार्च भी किया. मुख्तार अंसारी की मौत के बाद बांदा मेडिकल कॉलेज  (Banda Medical College) परिसर के आसपास सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है.

आज परिवार की मौजूदगी में मुख़्तार के शव का पोस्टमॉर्टम होगा. बेटे उमर ने अपने पिता की हत्या का आरोप लगाते हुए न्यायिक जांच की मांग की है.

रानी दुर्गावती मेडिकल कॉलेज की ओर से देर रात जारी मेडिकल बुलेटिन में कहा गया, ''आज रात लगभग 8:25 बजे जेल कर्मी बेहोशी की हालत में दोषी/विचाराधीन कैदी मुख्तार अंसारी को रानी दुर्गावती मेडिकल कॉलेज बांदा के आकस्मिक विभाग में लाए। नौ चिकित्सकों की टीम ने मरीज को तत्काल चिकित्सा प्रदान की. लेकिन भरसक प्रयासों के बावजूद दिल का दौरा पड़ने से मरीज की मौत हो गई.”

"खाने में दिया गया जहर"

 मुख्तार अंसारी के बेटे उमर अंसारी ने दावा किया है कि उनके पिता को खाने में जहर दिया गया था. मुझे प्रशासन की ओर से कुछ नहीं बताया गया, मुझे मीडिया के माध्यम से इसके बारे में पता चला... लेकिन अब पूरा देश सब कुछ जानता है... दो दिन पहले मैं उनसे मिलने आया था, लेकिन मुझे अनुमति नहीं दी गई. उनको अस्वस्थ होने के बावजूद जेल भेजा गया. पेट फूला हुआ था तो हार्ट अटैक कैसे? वायरल हुए वीडियो में आप देख सकते हैं कि उनका पेट फूला हुआ था. उनकी हालत गंभीर थी. उनको ICU में भर्ती कराने के लिए लाया गया था. लेकिन 12 -14 घंटे बाद उन्हें वापस जेल भेज दिया गया. 

ये भी पढ़ें- मुख्‍तार अंसारी के फर्जी एंबुलेंस से चलने पर लगा था गैंगस्‍टर एक्ट, इस तरह हुआ मामले का खुलासा

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
मुंबई यूनिवर्सिटी के सीनेट चुनाव में शिवसेना-यूबीटी ने जीती सभी सीटें, आदित्य ठाकरे ने कहा- यह तो है बस शुरुआत
मख्तार अंसारी की मौत के बाद भतीजे मन्नू अंसारी ने की शांति की अपील
'वर्दी का डर ही काफी होना चाहिए...' : यूपी में हो रहे एनकाउंटर पर जयंत चौधरी
Next Article
'वर्दी का डर ही काफी होना चाहिए...' : यूपी में हो रहे एनकाउंटर पर जयंत चौधरी
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com