विज्ञापन
This Article is From Nov 01, 2022

पीएम मोदी के आने से पहले और उसके बाद कुछ यूं बदला मोरबी अस्पताल का हाल

एक महिला, जो पेशेंट के साथ थी, ने बताया, "यह सब दिखाने के लिए है. वाटर कूलर यहां पहले नहीं था." एक अन्‍य महिला ने कहा कि अस्‍पताल में मूलभूत सुविधाओं को अभाव है.

मोरबी के सरकारी अस्‍पताल में आनन-फानन में चार नए वाटर कूलर लगाए गए थे

मोरबी (गुजरात):

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे से पहले मोरबी के सरकारी अस्‍पताल में आनन-फानन में चार नए वाटर कूलर लगाए गए थे लेकिन इनमें से एक में भी पानी  नहीं था. वजह यह थी कि सप्‍लाई जोड़ी नहीं गई थी. मोरबी ब्रिज हादसे में 130 लोगों की मौत और कई घायलों को इस अस्‍पताल में जाए  जाने के बाद अस्‍पताल प्रशासन को कितनी जल्‍दबाजी थी, यह इस बात का उदाहरण है. NDTV की ओर से रिपोर्ट दिखाए जाने के बाद अस्‍पताल प्रशासन ने वाटर कूलर्स का कनेक्‍शन जोड़ा.पीएम मोदी ने उस वार्ड में कुछ घायलों से मुलाकात की जिसे हाल ही में पेंट किया गया था.  मरीजों को नए लिनेन वाले नए बेड्स में शिफ्ट किया गया था. NDTV को जानकारी मिली है कि इन पेशेंट्स को  सिलेक्‍ट किया गया और इन्‍हें बातचीत के बारे में पहले से ही बता दिया गया था. 

एक महिला, जो पेशेंट के साथ थी, ने बताया, "यह सब दिखाने के लिए है. वाटर कूलर यहां पहले नहीं था." एक अन्‍य महिला ने कहा कि अस्‍पताल में मूलभूत सुविधाओं को अभाव है. मोरबी ब्रिज हादसे के 'प्रभावितों' को यहां लाए जाने और पीएम मोदी के यहां आने के बारे में पता चलने के बाद यह सब हुआ. ग्राउंड फ्लोर पर जो वार्ड पहले खाली थी, उसकी जमकर साफसफाई की गई और नए बेड्स लगाए गए. नई बेडशीट्स में कुछ पर जामनगर के अस्‍पताल की मार्किंग हैं जो कि मोरबी से करीब 160 किमी दूर है. 

ग्राउंड रिपोर्टिंग में हर बेड के आगे रातोंरात नया IV ड्रिप स्‍टेंड दिखाई दिया. पीएम के आगमन से पहले मूलरूप से यहां लाए गए आठ मरीजों में से दो को दूसरे वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया. अस्‍पताल के बाहरी हिस्‍से की पुताई के लिए रात में करीब 40 कर्मचारी जुटे हुए थे. पीएम ने जहां घायलों से मुलाकात की, उन वार्ड के अंदर भी चीजें चाकचौबंद कर दी गईं. टॉयलेट्स में भी नई टाइल्‍स लगा दी गई.

* "गुजरात के CM तुरंत दे 'इस्तीफा', राज्य में हो चुनाव": मोरबी हादसे पर अरविंद केजरीवाल का बयान
* "अब इसको बढ़ावा देना..."; विलय की अटकलों के बीच तेजस्वी की ओर इशारा कर बोले नीतीश

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
दिल्ली, यूपी, बिहार सहित जानिए किन राज्यों में आज भी होगी झमाझम बरसात?
पीएम मोदी के आने से पहले और उसके बाद कुछ यूं बदला मोरबी अस्पताल का हाल
भर्ती परीक्षा में नकल रोकने की कोशिश, असम में आज तीन घंटे के लिए मोबाइल इंटरनेट रहेगा बंद
Next Article
भर्ती परीक्षा में नकल रोकने की कोशिश, असम में आज तीन घंटे के लिए मोबाइल इंटरनेट रहेगा बंद
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com