विज्ञापन
Story ProgressBack

आपको लूटने की कांग्रेस की साजिश के सामने मोदी दीवार बनकर खड़ा है : प्रधानमंत्री मोदी

पीएम मोदी ने आरोप लगाया कि कांग्रेस का घोषणा-पत्र नौकरियों और शिक्षा में धर्म आधारित आरक्षण की बात करता है और यह मुस्लिम लीग से प्रभावित है. तेलंगाना के कांग्रेसी मुख्यमंत्री ने अभी कहा है कि वह मुसलमानों के लिए आरक्षण सुनिश्चित करेंगे.

Read Time: 6 mins
आपको लूटने की कांग्रेस की साजिश के सामने मोदी दीवार बनकर खड़ा है : प्रधानमंत्री मोदी
PM मोदी ने वंशवाद की राजनीति का जिक्र करते हुए कहा कि भाजपा के लिए देश से बड़ा कुछ नहीं है.
मुरैना:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बृहस्पतिवार को कांग्रेस पर अपना हमला तेज करते हुए कहा कि वह लोगों और उन्हें लूटने की कांग्रेस की योजनाओं के बीच दीवार बनकर खड़े हैं. मध्य प्रदेश के मुरैना शहर में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए मोदी ने दावा किया कि पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने अपनी मां इंदिरा गांधी की मृत्यु के बाद उनकी संपत्ति को सरकार के पास जाने से बचाने के लिए विरासत कर को समाप्त कर दिया था. उन्होंने कहा कि इससे फायदा उठाने के बाद कांग्रेस अब इसे फिर से देश की जनता पर थोपना चाहती है.

PM मोदी ने आरोप लगाया कि अगर कांग्रेस सत्ता में आई तो ‘विरासत कर' के जरिए लोगों की उनके पूर्वजों द्वारा छोड़ी गई आधी से ज्यादा संपत्ति छीन लेगी. राहुल गांधी ने बुधवार को टिप्पणी की थी कि जो लोग खुद को ‘देशभक्त' कहते हैं, वे जाति जनगणना के 'एक्स-रे' से डरते हैं. इस पर प्रतिक्रिया देते हुए मोदी ने कहा कि कांग्रेस लोगों की संपत्तियों और कीमती सामानों का ‘एक्स-रे' कराकर उनके आभूषण और छोटी बचत को जब्त करना चाहती है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, ‘‘कांग्रेस ने जो पाप किए हैं, उनके बारे में कान खोलकर सुनिए. मैं एक दिलचस्प तथ्य सामने रखना चाहता हूं. जब बहन इंदिरा गांधी का निधन हुआ तो एक कानून था जिसके तहत संपत्ति का आधा हिस्सा सरकार को मिलता था. उस समय ऐसी चर्चाएं थीं कि इंदिरा गांधी ने अपनी संपत्ति अपने बेटे राजीव गांधी के नाम करने की वसीयत की हैं. सरकार के पास जाने वाले पैसे को बचाने के लिए तत्कालीन प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने विरासत कर को खत्म कर दिया. कांग्रेस अब इस कर को और अधिक मजबूती से लागू करना चाहती है, क्योंकि उसकी चार पीढ़ियों ने उन्हें दी गई संपत्ति का लाभ उठाया है."

प्रधानमंत्री ने धन पुनर्वितरण के मुद्दे पर विवाद के बीच कांग्रेस नेता सैम पित्रोदा की टिप्पणी पर चुटकी लेते हुए कहा कि विपक्षी पार्टी के ‘शहजादा' (राहुल गांधी की ओर इशारा करते हुए) के एक सलाहकार ने अब विरासत कर लगाने का सुझाव दिया है. जब तक भाजपा है, वह ऐसे मंसूबों को सफल नहीं होने देगी. उन्होंने कहा, ‘‘कड़ी मेहनत और कठिनाइयां सहकर आपने जो धन इकट्ठा किया है, वह कांग्रेस के नेतृत्व वाली सरकार बनने पर आपसे लूट लिया जाएगा.'' प्रधानमंत्री ने कहा, ‘‘मोदी आपके और कांग्रेस की आपको लूटने की योजना के बीच दीवार बनकर खड़ा है.''

PM मोदी ने वंशवाद की राजनीति का जिक्र करते हुए कहा कि भाजपा के लिए देश से बड़ा कुछ नहीं है, जबकि कांग्रेस के लिए उसका अपना परिवार प्रमुख मानदंड है. उन्होंने आरोप लगाया, ‘‘कांग्रेस अपने मुस्लिम वोट बैंक की खातिर एससी/एसटी/ओबीसी और दलितों का आरक्षण छीनना चाहती है.'' प्रधानमंत्री ने विपक्ष पर आरोप लगाते हुए कहा, ‘‘वह लोगों का भविष्य खराब करके धार्मिक तुष्टिकरण के जरिए सत्ता हथियाने पर आमादा है.''

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, ‘‘कांग्रेस कहती है कि देश के संसाधनों पर पहला हक मुसलमानों का है जबकि मैं कह रहा हूं कि इस पर पहला हक गरीबों का है.'' उन्होंने कांग्रेस को विकास विरोधी पार्टी करार देते हुए कहा कि इसने मध्य प्रदेश को देश के अन्य ‘बीमारू' राज्यों की कतार में खड़ा कर दिया था. उन्होंने कहा कि वर्षों तक कांग्रेस ने सशस्त्र बलों के लिए 'वन रैंक वन पेंशन' योजना की अनुमति नहीं दी, लेकिन ‘हमने यह किया.  प्रधानमंत्री ने विपक्षी दल पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस कई वर्षों से आदिवासियों और पिछड़े वर्गों को उनके अधिकारों से वंचित करने की साजिश रच रही है. उन्होंने लोगों से सवाल किया,‘‘क्या आप पिछड़े वर्गों के अधिकारों को छीनने वालों का सफाया सुनिश्चित करेंगे?''

पीएम मोदी ने कहा कि भाजपा सरकार ने बिना किसी धार्मिक भेदभाव के 80 करोड़ लोगों को मुफ्त राशन मुहैया कराया. उन्होंने कहा, ‘‘क्या आपने कभी सुना है कि किसी को सिर्फ इसलिए मुफ्त राशन नहीं मिल रहा है क्योंकि वह मुस्लिम है?''

प्रधानमंत्री ने कहा कि जब संविधान का मसौदा तैयार किया गया था तब यह तय किया गया था कि देश की एकता और अखंडता के लिए धार्मिक आधार पर आरक्षण नहीं दिया जाएगा. उन्होंने कहा,‘‘संविधान के मुख्य निर्माता बाबासाहेब आंबेडकर धार्मिक आधार पर आरक्षण के खिलाफ थे, लेकिन कांग्रेस ने इसे पिछले दरवाजे से दिया और उनकी पीठ में ‘‘छुरा घोंप'' दिया.

कांग्रेस पर निशाना साधते हुए मोदी ने कहा कि उसने कर्नाटक में कई मुसलमानों को अवैध रूप से ओबीसी सूची में डाल दिया. उन्होंने कहा कि इसने रातों-रात उन्हें ओबीसी घोषित करने और उन्हें शिक्षा और सरकारी नौकरियों में गोपनीय तरीके से आरक्षण देने के लिए दस्तावेज पर हस्ताक्षर कर दिए. प्रधानमंत्री ने दावा किया कि मुसलमानों को आरक्षण गैरकानूनी और संविधान के खिलाफ है. उन्होंने कहा, ‘‘कांग्रेस की यह कार्रवाई पूरे देश के ओबीसी समुदाय के लिए खतरे की घंटी है.'' सीमा सुरक्षा का जिक्र करते हुए मोदी ने कहा, ‘‘हमने अपने जवानों से एक के जवाब में दस गोलियां चलाने को कहा है.'' उन्होंने कहा कि कांग्रेस लोगों के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर किसी भी तरह कुर्सी पाने के लिए तरह-तरह के खेल, खेल रही है.

पीएम मोदी ने आरोप लगाया कि कांग्रेस का घोषणा-पत्र नौकरियों और शिक्षा में धर्म आधारित आरक्षण की बात करता है और यह मुस्लिम लीग से प्रभावित है. उन्होंने कहा, ‘‘तेलंगाना के कांग्रेसी मुख्यमंत्री ने अभी कहा है कि वह मुसलमानों के लिए आरक्षण सुनिश्चित करेंगे.'' मोदी ने कहा कि जब केंद्र में कांग्रेस के नेतृत्व वाली सरकार बनी तो उसने सबसे पहले आंध्र प्रदेश में धर्म आधारित कोटा लागू किया. उन्होंने कहा, ‘‘कांग्रेस तब अपनी योजना में पूरी तरह सफल नहीं हुई थी, लेकिन वह अब भी वह खेल खेलना चाहती है.'' अपनी पार्टी के मुरैना लोकसभा सीट के उम्मीदवार शिवमंगल सिंह तोमर के समर्थन में रैली को संबोधित करते हुए मोदी ने ‘फिर एक बार भाजपा सरकार' का नारा लगाया. मुरैना लोकसभा सीट पर सात मई को मतदान होगा.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
क्या है यह रजिस्टर, जिस पर साइन करना हर नेता का एक सपना होता है?
आपको लूटने की कांग्रेस की साजिश के सामने मोदी दीवार बनकर खड़ा है : प्रधानमंत्री मोदी
अब प्रोटेम स्पीकर को लेकर क्यों उलझे कांग्रेस और BJP? किरेन रिजिजू  बोले- मैं शर्मिंदा हूं
Next Article
अब प्रोटेम स्पीकर को लेकर क्यों उलझे कांग्रेस और BJP? किरेन रिजिजू बोले- मैं शर्मिंदा हूं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;