मोदी 3.0 विकसित भारत की नींव को मज़बूत करने के लिए ज़रूरी : राज्यसभा में बोले PM नरेंद्र मोदी

पीएम मोदी ने अपने इस संबोधन के दौरान कहा, मोदी 3.0 विकसित भारत की नींव को मज़बूत करने के लिए जरूरी है.

मोदी 3.0 विकसित भारत की नींव को मज़बूत करने के लिए ज़रूरी : राज्यसभा में बोले PM नरेंद्र मोदी

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को राज्यसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव का जवाब दिया. इस दौरान पीएम मोदी ने कई मुद्दों पर बात की. पीएम मोदी ने अपने इस संबोधन के दौरान कहा, ''मोदी 3.0 विकसित भारत की नींव को मज़बूत करने के लिए जरूरी है''.

भारत की नींव को मजबूत बनाने के लिए लगाएंगे पूरी ताकत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्यसभा में कहा, ''हमारा तीसरा टर्म अभी दूर नहीं है.. कुछ लोग इसे मोदी 3.0 कह रहे हैं. मोदी 3.0 विकसित भारत की नींव को मजबूत बनाने के लिए पूरी ताकत लगा देंगे.'' उन्होंने कहा, ''अगले पांच साल में भारत में डॉक्टरों की संख्या बढ़ेगी, मेडिकल कॉलेज की संख्या बढ़ेगी, इलाज सस्ता होगा, अगले पांच साल में हर गरीब के घर में नल से जल का कनेक्शन होगा''.

5 साल में युवाओं की ताकत पूरी दुनिया देखेगी

पीेएम मोदी ने कहा, ''आने वाले पांच साल हमारे युवाओं की ताकत पूरी दुनिया देखेगी. टीयर टू औ टीयर थ्री सिटी नई पहचान के साथ उभरेगी. आने वाले पांच साल में रिकॉर्ड पेटेंट कराए जाएंगे''. उन्होंने कहा, ''आने वाले 5 सालों में गरीब और मिडल क्लास को तेज और शानदार यात्राओं की सुविधाएं भी प्राप्त होंगी. अगले 5 साल में हमारा देश आत्मनिर्भर बनेगा. आने वाले 5 सालों में दुनिया के इलेक्ट्रोनिक बाजार में देश का सामर्थ्य दिखेगा.''

ग्रीन हाइड्रोजन और लीथियम में दुनिया को दिखाएंगे नई दिशा

पीएम मोदी ने कहा कि आने वाले सालों में हम ग्रीन हाइड्रोजन और लीथियम के क्षेत्र में दुनिया को एक नई दिशा दिखाएंगे. उन्होंने कहा कि हम किसानों को रसायन की जगह नेचुरल फॉर्मिंग की तरफ ले जाएंगे. इससे उनका ही विकास होगा.

यह भी पढ़ें : कांग्रेस ने अलगाववाद-आतंकवाद को अपने हित में पनपने दिया : राज्यसभा में गरजे PM नरेंद्र मोदी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें : "400 सीटों वाले आशीर्वाद का स्वागत ": राज्यसभा में मल्लिकार्जुन खरगे पर PM मोदी का तंज