दिल्ली नगर निगम : AAP की शैली ओबेरॉय मेयर पद की उम्मीदवार, आले मोहम्मद इकबाल होंगे डिप्टी मेयर प्रत्याशी

दिल्ली नगर निगम के चुनाव में आम आदमी पार्टी को 250 सीटों में से 134 और भाजपा को 104 सीटें मिलीं थी. इस तरह से आम आदमी पार्टी  के पास बहुमत है.

शैली ओबेरॉय आम आदमी पार्टी की मेयर उम्मीदवार होंगी. शैली पटेल नगर विधानसभा के वार्ड 86 से पार्षद हैं. आम आदमी पार्टी ने आज यह घोषणा की. आम आदमी पार्टी की तरफ से डिप्टी मेयर उम्मीदवार आले मोहम्मद इकबाल होंगे. मोहम्मद इकबाल मटिया महल के वार्ड 76 से पार्षद हैं.

दिल्ली नगर निगम के चुनाव में आम आदमी पार्टी को 250 सीटों में से 134 और भाजपा को 104 सीटें मिलीं थी. इस तरह से आम आदमी पार्टी  के पास बहुमत है. 6 जनवरी 2023 को दिल्ली नगर निगम की पहली बैठक होनी है. इसी में मेयर और डिप्टी मेयर पर फैसला होगा.  

अगर दिल्ली नगर निगम में मेयर चुनने के लिए सांसदों और विधायकों के वोट भी गिने जाएं तो भी आम आदमी पार्टी के पास बहुमत है. आम आदमी पार्टी के पास कुल 151 वोट हैं तो भाजपा के पास 111. मेयर और डिप्टी मेयर पद को लेकर आशंका इसलिए ज्यादा थी कि दिल्ली नगर निगम में पार्षदों पर दल कानून लागू नहीं होता. साथ ही लंबे समय बाद सत्ता पक्ष और विपक्ष में बहुत कम अंतर है. इसलिए उम्मीद जताई जा रही थी कि भाजपा मेयर और डिप्टी मेयर पद पर उलटफेर कर सकती है.

उधर, BJP दिल्ली नगर निगम में होने वाले मेयर चुनाव में हिस्सा नहीं लेगी. पार्टी ने आज यह औपचारिक घोषणा कर दी. दिल्ली विधानसभा में नेता विपक्ष और भाजपा नेता रामवीर सिंह बिधूड़ी ने कहा कि हम लोग इस बारे में बता चुके हैं कि बीजेपी मेयर के चुनाव में हिस्सा नहीं लेगी.

यह भी पढ़ें-

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दिल्ली मेयर चुनाव में हिस्सा नहीं लेगी BJP, कहा-'AAP को बहुमत मिला, बनाए मेयर, डिप्टी मेयर'
'भारत जोड़ो' यात्रा पर सियासत के बीच कल दिल्ली पहुंचेंगे राहुल गांधी, राजधानी में तय करेंगे 23km का सफर; 10 बड़ी बातें
राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा का असर : गुलाम नबी आज़ाद ने बगावत देख अपनी पार्टी से तीन बड़े नेताओं को निकाला