विज्ञापन
This Article is From Mar 09, 2023

अभिनेता सतीश कौशिक के निधन पर PM मोदी सहित कई बड़े नेताओं ने जताया शोक, ऐसे किया याद

सतीश कौशिक का जन्म 13 अप्रैल 1965 को हरियाणा में हुआ था. वो एक्टर के साथ-साथ निर्देशक, निर्माता और स्क्रिप्ट राइटर थे. उन्होंने करियर के शुरुआती दिनों में काफी समय तक थिएटर में भी काम किया था.

सबसे पहले अभिनेता अनुपम खेर ने सतीश कौशिक के निधन की जानकारी दी.

नई दिल्ली:

बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता, निर्माता और निर्देशक सतीश कौशिक का गुरुवार तड़के दिल का दौरा पड़ने से दिल्ली में निधन हो गया, वह 66 साल के थे. उनके निधन पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सहित कई बड़े नेताओं ने शोक जताया है. नेताओं ने ट्वीट कर उन्हें याद किया और श्रद्धांजलि दी.

पीएम मोदी ने कहा, "प्रख्यात फिल्मी हस्ती सतीश कौशिक के असामयिक निधन से दुखी हूं. वह एक रचनात्मक प्रतिभा थे, जिन्होंने अपने अद्भुत अभिनय और निर्देशन की बदौलत सभी का दिल जीता. उनकी रचनाएं दर्शकों का मनोरंजन करती रहेंगी. उनके परिवार और प्रशंसकों के प्रति संवेदना. ओम शांति"

वहीं, गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, "अभिनेता, निर्देशक और लेखक सतीश कौशिक जी के आकस्मिक निधन से गहरा दुख हुआ. भारतीय सिनेमा, कलात्मक कृतियों और प्रदर्शनों में उनके योगदान को हमेशा याद किया जाएगा. उनके शोक संतप्त परिवार और अनुयायियों के प्रति मेरी गहरी संवेदना. शांति शांति."

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा, "प्रख्यात कलाकार एवं निर्देशक श्री सतीश कौशिक के निधन से मुझे दुःख की अनुभूति हुई है. अपने लंबे फ़िल्मी करियर में उन्होंने कई सफल फ़िल्मों में योगदान दिया. विशेषरूप से उन्हें 'मि. इंडिया' फ़िल्म में अपने काम के लिया याद किया जाएगा. उनके परिवार और प्रशंसकों के प्रति मेरी संवेदनाएं."

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट किया, "प्रख्यात अभिनेता एवं फिल्म निर्देशक श्री सतीश कौशिक जी का निधन अत्यंत दुःखद तथा फिल्म जगत की अपूरणीय क्षति है. प्रभु श्री राम दिवंगत आत्मा को अपने श्री चरणों में स्थान तथा शोकाकुल परिजनों व उनके प्रशंसकों को यह असीम दुःख सहने की शक्ति दें."

मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा, "अपने निश्छल अभिनय से करोड़ों भारतीयों के चेहरे पर हंसी बिखेरने वाले प्रसिद्ध अभिनेता-निर्देशक श्री सतीश कौशिक जी के निधन का दुःखद समाचार प्राप्त हुआ है. आप स्मृतियों में सदैव जीवित रहेंगे. ईश्वर दिवंगत आत्मा को अपने श्री चरणों में स्थान दे. ॐ शांति."

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
ओडिशा: वेदांता ग्रुप की रिफाइनरी का बांध टूटने से भारी नुकसान, फसलें हुईं तबाह, कंपनी ने दी सफाई
अभिनेता सतीश कौशिक के निधन पर PM मोदी सहित कई बड़े नेताओं ने जताया शोक, ऐसे किया याद
CPM नेता सीताराम येचुरी का निधन, सांस लेने में दिक्कत के बाद AIIMS में हुए थे एडमिट
Next Article
CPM नेता सीताराम येचुरी का निधन, सांस लेने में दिक्कत के बाद AIIMS में हुए थे एडमिट
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com