एनकाउंटर में ढेर खूंखार शूटर मनप्रीत पर दर्ज थे 13 केस, जगरूप भी लॉरेंस गैंग का खास गुर्गा था

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार मनप्रीत मन्नू मूल रूप से पंजाब के मौगा जिले का रहने वाला था. इसके ऊपर हत्या के कुल 13 मामले दर्ज थे, जिनमे से चार मामले तो पंजाब के अलग-अलग जिलों के हैं.

एनकाउंटर में ढेर खूंखार शूटर मनप्रीत पर दर्ज थे 13 केस, जगरूप भी लॉरेंस गैंग का खास गुर्गा था

Sidhu Moosewala Murder Case : दो शूटर पंजाब पुलिस की मुठभेड़ में ढेर

नई दिल्ली:

पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड मामले (Sidhu Moosewala Murder Case) से जुड़े संदिग्धों को पंजाब पुलिस ने मंगलवार को एक मुठभेड़ में ढेर कर दिया. पुलिस और अपराधियों के बीच ये मुठभेड़ अमृतसर के पास  एक गांव में हुआ. चार घंटे तक चले इस एनकाउंटर (Encounter) में गैंगस्टर जगरूप रूपा और मनप्रीत उर्फ मन्नू मारा गया, जबकि तीन पुलिसवाले भी इसमें जख्मी हुए हैं. चलिए हम आपको बताते हैं कि आखिर मनप्रीत और जगरूप आखिर हैं कौन और क्या रहा है इनका आपरिधिक इतिहास..

पुलिस (Punjab police) से मिली जानकारी के अनुसार मनप्रीत मन्नू मूल रूप से पंजाब के मौगा जिले का रहने वाला था. इसके ऊपर हत्या के कुल 13 मामले दर्ज थे, जिनमे से चार मामले तो पंजाब के अलग-अलग जिलों के हैं. पिछले साल ही मनप्रीत सिंह मन्नू ने लॉरेंस बिश्नोई के कहने पर पंजाब में तीन हत्याओं को अंजाम देकर सनसनी मचा दी थी. मनप्रीत का लॉरेंस बिश्नोई के गिरोह से मिलने की कहानी भी काफी फिल्मी है. दरअसल, पंजबा पुलिस ने मनप्रीत सिंह को किसी अपराध में कुछ साल पहले गिरफ्तार कर जेल भेजा था. जेल में दूसरे गिरोह द्वारा मनप्रीत के साथ लगातार मारपीट की गई.

अपने साथ हो रही ऐसी घटनाओं को देखकर उसने जेल में ही ठान लिया था कि वो इन सभी लोगों से बदला जरूर लेगा. लिहाजा वो जैसे ही जेल से बाहर निकला लॉरेंस बिश्वनोई (Lawrence Bishnoi Gang) के लिए काम करने लगा. इसके बाद जब सिद्धू मूसेवाला की हत्या करने की योजना सामने आई तो उस घटना में भी ये शामिल था. इसी तरह जगरूप रूपा पर भी हत्या और लूट के कई मामले दर्ज हैं. वो पंजाब के तरनतारन जिले का रहने वाला है. दोनों आरोपी लॉरेंश बिश्नोई के लिए काम किया करते थे. 

पंजाब पुलिस के एडीजीपी प्रमोद बान ने देर शाम प्रेस कॉन्फ्रेंस कर अमृतसर के पास सिद्धू मूसेवाला के शूटरों के साथ हुये एनकाउंटर के बारे में जानकारी दी. उन्होंने बताया कि पुलिस और शूटरों के बीच मुठभेड़ के बाद मौके से एक AK-47, एक पिस्टल और एक बैग बरामद हुआ है. मौके पर फॉरेंसिक टीम पहुंच चुकी है, जो घटना स्थल से साक्ष्य और सुबूत जुटा रही है. एडीजीपी ने कहा कि इस मुठभेड़ में तीन पुलिसकर्मी घायल हुये हैं और उनकी हालत खतरे से बाहर है. हम मामले में आगे की जांच कर रहे हैं. 

मनसा में पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड का आरोपी गैंगस्टर मनप्रीत सिंह उर्फ ​​मन्नू और जगरूप उर्फ ​​रूपा दोनों आज मुठभेड़ में मारा गये हैं. पुलिस ने उन्हें आत्मसमर्पण करने के लिए कहा, लेकिन उन्होंने पुलिस पर गोलियां चलानी शुरू कर दी, जिसके बाद पुलिस ने भी क्रॉस फायरिंग की. फायरिंग बंद होने के बाद तलाशी ली गई तो दोनों आरोपी मृत मिले. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पंजाब के डीजीपी गौरव यादव ने कहा कि आज अमृतसर में सिद्धू मूस वाला मामले में शामिल 2 गैंगस्टर जगरूप सिंह रूपा और मनप्रीत सिंह और पुलिस के बीच मुठभेड़ हुई. इसमें भारी गोलीबारी में दोनों आरोपी मारे गये हैं. मौके से हमने एक एके47 और एक पिस्टल बरामद की है. तीन पुलिस अधिकारियों को भी मामूली चोटें आई हैं.