दिल्ली में योग कक्षाएं बंद करने के मुद्दे पर LG वीके सक्सेना से मिलेंगे मनीष सिसोदिया

मनीष सिसोदिया ने बीजेपी पर अधिकारियों पर दबाव डालकर इस कार्यक्रम को बंद करने की साजिश करने का आरोप लगाया है

दिल्ली में योग कक्षाएं बंद करने के मुद्दे पर LG वीके सक्सेना से मिलेंगे मनीष सिसोदिया

दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (फाइल फोटो).

नई दिल्ली:

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने गुरुवार को कहा कि आम आदमी पार्टी (AAP) सरकार के ‘दिल्ली की योगशाला' कार्यक्रम को बंद करने की कथित कोशिश के मामले पर चर्चा करने के लिए वह उपराज्यपाल वीके सक्सेना से मिलेंगे.
सिसोदिया ने बुधवार को एक संवाददाता सम्मेलन में भारतीय जनता पार्टी (BJP) पर अधिकारियों पर दबाव डालकर इस कार्यक्रम को बंद करने की ‘साजिश करने' का आरोप लगाया था.

सिसोदिया ने कहा था कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस कार्यक्रम को जारी रखने के लिए अपनी मंजूरी दे दी है और फाइल अनुमोदन के लिए सक्सेना के पास भेजी है. सिसोदिया ने गुरुवार को ट्वीट किया, ‘‘दिल्ली में योग कक्षाएं बंद किए जाने को लेकर कल उपराज्यपाल साहब से मिलूंगा. फाइल उपराज्यपाल साहब के पास है. अगर तुरंत कार्रवाई नहीं की गई तो मंगलवार से दिल्ली में योग कक्षाएं बंद हो जाएंगी. हज़ारों लोगों को नुकसान होगा.''

गाजीपुर लैंडफिल स्थल के दौरे के दौरान अरविंद केजरीवाल से योग कक्षाएं बंद करने पर उठे विवाद के बारे में पूछा गया. उन्होंने संवाददाताओं से कहा, ‘‘ऐसे 17,000 लोग हैं जो इस योजना से लाभान्वित हो रहे हैं. वे इन कक्षाओं को बंद करने के लिए अधिकारियों पर दबाव डाल रहे हैं लेकिन मैं आपको आश्वासन देता हूं कि एक नवंबर से एक भी योग कक्षा बंद नहीं होगी.

सरकार के सूत्रों ने मंगलवार को कहा था कि सिसोदिया ने ‘दिल्ली की योगशाला' कार्यक्रम को ‘बंद करने' का कथित रूप से प्रयास करने को लेकर प्रशिक्षण एवं तकनीकी शिक्षा (TTE) निदेशालय के सचिव से सफाई मांगी है.

दिल्ली के लोगों को मुफ्त में योग प्रशिक्षक मुहैया कराने के लिए इस कार्यक्रम की घोषणा केजरीवाल ने पिछले साल 13 दिसंबर को की थी. मौजूदा समय में 590 योग कक्षाएं रोजाना संचालित की जा रही हैं जिनमें 17 हजार से अधिक प्रतिभागी हिस्सा ले रहे हैं. यह कार्यक्रम दिल्ली भेषज विज्ञान एवं अनुसंधान विश्वविद्यालय (DPSRU) द्वारा चलाया जा रहा है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गुजरात विधानसभा चुनाव 2022: राजनीतिक दलों ने झोंकी ताकत, जमकर प्रचार कर रहीं पार्टियां