उप राष्ट्रपति पद पर बीजेपी प्रत्याशी के ऐलान के बीच ममता बनर्जी ने बुलाई सांसदों की बैठक

इस बैठक में तृणमूल कांग्रेस के लोकसभा और राज्यसभा के सभी सांसद भाग लेंगे बैठक 21 जुलाई को 4:00 बजे होगी. यह बैठक बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के निवास पर होगी

उप राष्ट्रपति पद पर बीजेपी प्रत्याशी के ऐलान के बीच ममता बनर्जी ने बुलाई सांसदों की बैठक

Vice President Election 2022 : टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी ने बुलाई बैठक

नई दिल्ली:

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने 21 जुलाई  को उप राष्ट्रपति चुनावों और संसद के मानसून सत्र में पार्टी की रणनीति तय करने के लिए सभी सांसदों की बैठक कोलकाता में बुलाई है. इस बैठक में तृणमूल कांग्रेस के लोकसभा और राज्यसभा के सभी सांसद भाग लेंगे बैठक 21 जुलाई को 4:00 बजे होगी. यह बैठक बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के निवास पर होगी. जगदीप धनखड़ (West Bengal Governor Jagdeep Dhankar ) जुलाई, 2019 में पश्चिम बंगाल के राज्यपाल बने थे. उसके बाद से ममता सरकार के साथ लगातार टकराव को लेकर चर्चा में रहे हैं.पेशे से वकील जगदीप धनखड़ ने 1989 में राजनीति में कदम रखा और उसी साल राजस्थान के झुंझुनू से लोकसभा के लिए चुने गए और 1990 में केंद्रीय मंत्री बने.

धनखड़ ने राजस्थान हाईकोर्ट के साथ सुप्रीम कोर्ट में वकालत की प्रैक्टिस की. धनखड़ को 1990 में एक वरिष्ठ अधिवक्ता नामित किया गया, उसी वर्ष वे केंद्रीय मंत्री बने. वह 1993 से 1998 तक किशनगढ़ निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करने वाले राजस्थान विधानसभा के सदस्य भी थे. वकील से राजनेता बने उन्हें जुलाई 2019 में पश्चिम बंगाल का राज्यपाल नियुक्त किया गया था और तब से राज्य में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के साथ उनके संबंध खराब रहे हैं. हालांकि धनखड़ ने दावा किया है कि वह ममता बनर्जी सरकार और राज्य विधायिका को मुद्दों की ओर इशारा करते हुए रूल बुक और संविधान का पालन कर रहे हैं. धनखड़ और टीएमसी और उसके नेता के बीच तीखी नोकझोंक के कारण अक्सर एक-दूसरे पर आरोप लगाने के साथ टकराव स्थिति पैदा हो जाती है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com