पीएम मोदी के बयान पर राज्यसभा में हंगामा, खरगे बोले- हम मणिपुर की बात कर रहे, वो ईस्ट इंडिया की

पीएम मोदी ने आज सदन की कार्यवाही शुरू होने से पहले बीजेपी की संसदीय दल की बैठक में विपक्षी दलों पर हमला बोला था. उन्होंने उस दौरान कहा था कि मैंने आज तक इतना दिशाहीन विपक्ष कभी नहीं देखा.

नई दिल्ली:

संसद में मणिपुर हिंसा को लेकर मंगलवार को भी हंगामा जारी रहा. हंगामे को देखते हुए पहले लोकसभा और बाद में राज्यसभी में सदन की कार्यवाही को कुछ घंटे के स्थगित करना पड़ा. बाद में जब राज्यसभा में कार्यवाही शुरू हुई तो कांग्रेस के नेता मल्लिकार्जुन खरगे ने मणिपुर हिंसा को लेकर केंद्र सरकार और खासकर पीएम मोदी पर हमला बोला. उन्होंने कहा कि हम यहां मणिपुर हिंसा की बात कर रहे हैं और पीएम मोदी ईस्ट इंडिया कंपनी की. 

बता दें कि पीएम मोदी ने आज सदन की कार्यवाही शुरू होने से पहले बीजेपी की संसदीय दल की बैठक में विपक्षी दलों पर हमला बोला था. उन्होंने उस दौरान कहा था कि मैंने आज तक इतना दिशाहीन विपक्ष कभी नहीं देखा. इसी दौरान पीएम मोदी ने विपक्ष द्वारा बनाए गए गठबंधन INDIA की भी चर्चा की थी. उन्होंने कहा था कि सिर्फ गठबंधन का नाम इंडिया लिख लेने से कुछ नहीं होता जाता है. ऐसे तो ईस्ट इंडिया कंपनी ने भी अपने नाम के साथ इंडिया जोड़ लिया था. इसी तरह इंडियन मुजाहिद्दीन के नाम में भी इंडिया है. 

बीजेपी के संसदीय दल की बैठक के बाद बीजेपी के वरिष्ठ नेता रविशंकर प्रसाद ने कहा पीएम मोदी ने हमे संबोधित किया. हमको अपने प्रधानमंत्री मोदी जी पर गर्व है. उन्होंने एक नई आशा जगाई है. 2024 में भी हम ही आने वाले हैं. दुनिया भी यही जानती है, देश भी यही जानता है और विपक्ष भी ये समझता है. लेकिन बार बार विरोध करना, क्योंकि वो ये मान चुके हैं कि उन्हें सत्ता में नहीं आना है. उन्होंने कहा कि इंडियन नेशनल कांग्रेस एक अंग्रेज ने बनाया था. ईस्ट इंडिया कंपनी भी एक अंग्रेज ने बनाया था. आज कल लोग इंडियन मुजाहिद्दीन भी नाम रखते हैं. उन्होंने हमलोगों को कहा कि हम लोग जागृत हों. आज मैं कह देता हूं जब 2024 का परिणाम आएगा तो जो आज संख्या विपक्ष की ये और कम हो जाएगी.

गौरतलब है कि मणिपुर में हिंसा को लेकर संसद में लगातार हंगामा हो रहा है. मानसून सत्र के शुरुआती तीन दिन हंगामे की भेंट चढ़ चुके हैं. आज चौथा दिन है और लोकसभा की कार्यवाही को हंगामे के चलते 2 बजे तक के लिए स्थगित करना पड़ा है. वहीं राज्यसभा में भी लगातार हंगामा हो रहा है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस हंगामे को देखते हुए राज्यसभा की कार्यवाही को भी दो बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया है. मणिपुर पर चर्चा के नियम और प्रधानमंत्री के जवाब को लेकर पेच फंसा हुआ है. विपक्ष संसद के अंदर प्रधानमंत्री से बयान की मांग पर अड़ा है तो सरकार का कहना है कि इस मामले पर गृह मंत्री बयान देंगे ना कि  प्रधानमंत्री.