फरीदाबाद में सिर पर बीयर की बोतल मारकर हत्या करने वाला मुख्य आरोपी गिरफ्तार, 8 महीने से था फरार

आरोपी ने गिरफ्तारी से बचने के लिए गुरुग्राम तथा फारुख नगर में 8 महीने से फरारी काट रहा था, जिसे क्राइम ब्रांच ने गुप्त सूत्रों की सूचना के आधार पर गिरफ्तार कर लिया.

फरीदाबाद में सिर पर बीयर की बोतल मारकर हत्या करने वाला मुख्य आरोपी गिरफ्तार, 8 महीने से था फरार

पुलिस की गिरफ्त से बचने के लिए आरोपी महेश गुड़गांव और फरुखनगर में छिपकर रहा

फरीदाबाद. हरियाणा के गुरुग्राम में क्राइम ब्रांच डीएलएफ ने सिर पर बीयर की बोतल मारकर हत्या करने वाले मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. अप्रैल 2022 में परशुराम चौक पर वारदात को अंजाम दिया था. मुख्य आरोपी महेश ने हिमांशु के सिर पर बीयर की बोतल मारी थी, जिससे उसकी मृत्यु हो गई. इस केस में पांच आरोपी पहले ही गिरफ्तार किए जा चुके हैं. पुलिस की गिरफ्त से बचने के लिए आरोपी महेश गुड़गांव और फरुखनगर में छिपकर रह रहा था.

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपी का नाम महेश (22) जो रेवाड़ी के मोतला खुर्द गांव का निवासी है. मृतक 18 वर्षीय हिमांशु स्थाई रूप से मध्य प्रदेश के बसैया जिले के गांव खेड़ा का रहने वाला है, जो फरीदाबाद के बजीरपुर रोड के पास रहता था. हिमांशु कार वॉशिंग का काम करता था. 9 अप्रैल 2022 को शाम के समय किसी काम से मार्केट में गया था. परशुराम चौक पर सामान लेते समय हिमांशु की आरोपी महेश के दोस्त बादल से किसी बात को लेकर कहा-सुनी हो गई थी. आरोपी बादल ने शराब पी रहे अपने साथियों को फोन कर बुला लिया और हिमांशु को अपने साथियों के साथ मिलकर मारपीट की और बीयर की बोतल सिर पर मारी,  जिससे हिमांशु बेहोश होकर जमीन पर गिर गया. 

पुलिस ने बताया कि वारदात को अंजाम देने के पश्चात आरोपी मौके से फरार हो गए थे. हिमांशु को पास के जनक अस्पताल में भर्ती कराया गया. वहां से सर्वोदय अस्पताल में रेफर कर दिया, जहां से सफदरजंग अस्पताल रेफर कर दिया गया. हिमांशु का इलाज करके दवाई देकर घर भेज दिया गया. इसके पश्चात हिमांशु की 17 अप्रैल को अचानक तबीयत खराब हो गई थी, तब अस्पताल ले जाते समय उसकी मृत्यु हो गई. 

मृतक हिमांशु के पिता की शिकायत पर आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करके उनकी तलाश शुरू की गई. अनुसंधान अधिकारी उपनिरीक्षक विजय के नेतृत्व में क्राइम ब्रांच की टीम ने त्वरित कार्यवाही करते हुए गुप्त सूत्रों से प्राप्त सूचना के आधार पर मामले में शामिल आरोपी बादल, गुलशन उर्फ गुलू, मोनू उर्फ कलवा, सागर तथा मोनू गिरफ्तार कर लिया था. आगे की कार्रवाई करते हुए क्राइम ब्रांच की टीम ने गुप्त सूत्रों की सूचना के आधार पर मामले में शामिल आरोपी महेश को फरुखनगर से गिरफ्तार कर लिया. पुलिस पूछताछ में सामने आया कि आरोपी जहां पर पार्टी कर रहे थे, वो होटल सागर के नाम पर बुक था और वह अपने साथियों बादल, गुलशन उर्फ गुल्लू, मोनू उर्फ कलवा, मोनू तथा मोहित के साथ मिलकर होटल में शराब पी रहा था. आरोपी का साथी बादल कुछ सामान लेने गया था जिसकी सामान लेते समय हिमांशु से किसी बात को लेकर लड़ाई हो गई थी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पुलिस जांच में सामने आया कि आरोपी ने गिरफ्तारी से बचने के लिए गुरुग्राम तथा फारुख नगर में 8 महीने से फरारी काट रहा था, जिसे क्राइम ब्रांच ने गुप्त सूत्रों की सूचना के आधार पर गिरफ्तार कर लिया. मामले में गहनता से पूछताछ करने के लिए आरोपी को अदालत में पेश करके पुलिस रिमांड पर लिया जाएगा और वारदात में प्रयोग कांच की बोतल तथा कपड़े बरामद किए जाएंगे.