पंजाब के बठिंडा में टूटी मिली महात्मा गांधी की प्रतिमा, अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज 

मामला बठिंडा के रमन मंडी के सार्वजनिक पार्क की है. मामले की जांच कर रही पुलिस के अनुसार घटना गुरुवार और शुक्रवार रात की है.

पंजाब के बठिंडा में टूटी मिली महात्मा गांधी की प्रतिमा, अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज 

नई दिल्ली:

पंजाब के बठिंडा में महात्मा गांधी की प्रतिमा तोड़े जाने का मामला समाने आया है. घटना बठिंडा के रमन मंडी के सार्वजनिक पार्क की है. मामले की जांच कर रही पुलिस के अनुसार घटना गुरुवार और शुक्रवार रात की है. रमन मंडी पुलिस ने फिलहाल अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. थाना प्रभारी (सदर) हरजोत सिंह मान ने कहा कि हम मामले की गंभीरता से जांच कर रहे हैं. पार्क के आसपास लगे सभी सीसीटीवी कैमरे की फुटेज की भी जांच की जा रही है. कोशिश की जा रही है कि फुटेज के आधार पर आरोपियों की पहचान की जा सके. 

बता दें कि महात्मा गांधी की प्रतिमा तोड़ने का यह कोई पहला मामला नहीं है. इसी साल फरवरी में बिहार के चंपारण में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी (Mahatma Gandhi) की प्रतिमा तोड़ने की शर्मनाक घटना सामने आई थी. घटना 13 फरवरी (रविवार) की रात की थी. पुलिस के अनुसार घटना को एक नशेबाज ने अंजाम दिया था. पुलिस ने लड़के को गिरफ्तार कर लिया था. वहीं, सामाजिक संगठन के लोगों ने मूर्ति निर्माण में घोटाले की ओर इशारा करते हुए तोड़ने वाले व्यक्ति के ऊपर कड़ी करवाई की मांग की थी. जिलाधिकारी सहित आला अफसरों ने मूर्ति स्थल का किया निरीक्षण.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गांधी की कर्मभूमि चंपारण की धरती पर मोतिहारी टाउन थाना से महज 150 मीटर की दूरी पर चरखा पार्क के ठीक पीछे गांधी की कांस्य धातु से बनी जैसी प्रतीत होती आदमकद मूर्ति लगी थी, जिसे नशेबाज युवक ने तोड़ दिया था. अगले दिन सुबह इस बात की जानकारी प्रशासन को मिली थी. जिसके बाद जिले के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे. बाद में मूर्ति तोड़ने वाले की गिरफ्तारी भी कर ली गई थी. 



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)