देखें VIDEO : शिंदे गुट की MLA जब स्पीकर चुनाव में कर रही थीं मतदान तो लगने लगे 'ED, ED' के नारे

भाजपा विधायक राहुल नार्वेकर 164 मतों के साथ आसानी से बहुमत के आंकड़े से आगे निकल गए. और उन्हें विधानसभा स्पीकर चुन लिया गया.

देखें VIDEO : शिंदे गुट की MLA जब स्पीकर चुनाव में कर रही थीं मतदान तो लगने लगे 'ED, ED' के नारे

नई दिल्ली:

महाराष्ट्र विधानसभा में विपक्षी विधायकों ने उस वक्त 'ईडी, ईडी' के नारे लगाना शुरू कर दिया, जब एकनाथ शिंदे खेमे की शिवसेना विधायक यामिनी यशवंत जाधव स्पीकर चुनाव के लिए मतदान कर रही थी. बता दें, हाल ही में विदेशी मुद्रा प्रबंधन अधिनियम के कथित उल्लंघन के सिलसिले में जाधव के पति और शिवसेना नेता और बृहन्मुंबई नगर निगम की स्थायी समिति के पूर्व अध्यक्ष यशवंत जाधव के प्रवर्तन निदेशालय के रडार पर आए हैं.

इस साल अप्रैल महीने में आयकर विभाग ने कथित कर चोरी के मामले में जाधव से संबंधित 5 करोड़ रुपये के एक फ्लैट सहित 41 संपत्तियों को कुर्क किया था.

कुछ हफ्ते पहले, शिवसेना नेता संजय राउत ने आरोप लगाया था कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) भाजपा उम्मीदवारों के पक्ष में वोट देने के लिए निर्दलीय और छोटे दलों पर दबाव बनाने के लिए केंद्रीय एजेंसियों का इस्तेमाल कर रही है.

राउत ने कहा, "अगर हमें दो दिन के लिए ईडी का नियंत्रण दे दिया जाए, तो देवेंद्र फडणवीस भी हमें वोट देंगे.'

इस बीच, भाजपा विधायक राहुल नार्वेकर 164 मतों के साथ आसानी से बहुमत के आंकड़े से आगे निकल गए. और उन्हें विधानसभा स्पीकर चुन लिया गया. उद्धव गुट के राजन साल्वी के समर्थन में कुल 107 वोट पड़े.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

महाराष्ट्र विधानसभा में अध्यक्ष का पद कांग्रेस के नाना पटोले के फरवरी 2021 में पार्टी की राज्य इकाई के अध्यक्ष बनने के लिए इस्तीफा देने के बाद से खाली पड़ा था. डिप्टी स्पीकर नरहरि जिरवाल डिप्टी स्पीकर के तौर पर काम कर रहे थे.