माफिया अतीक अहमद को प्रयागराज कोर्ट ने 5 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा

अतीक अहमद को 2006 के उमेश पाल अपहरण मामले में 28 मार्च को अदालत में पेश किया गया था, जहां उसे और दो अन्य लोगों को आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई थी.

माफिया अतीक अहमद को प्रयागराज कोर्ट ने 5 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा

अतीक अहमद पर 100 से अधिक मुकदमे दर्ज हैं.

खास बातें

  • माफिया अतीक अहमद को प्रयागराज कोर्ट में किया गया पेश
  • उमेश पाल हत्याकांड मामले में अतीक को अदालत में पेश किया गया
  • बुधवार को साबरमती जेल से नैनी सेंट्रल जेल लाया गया था
प्रयागराज (यूपी):

उत्तर प्रदेश का माफिया और पूर्व सांसद अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ को प्रयागराज में उमेश पाल हत्याकांड मामले में मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत में पेश किया गया, जिसके बाद कोर्ट ने दोनों को 5 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. अतीक अहमद को करीब एक पखवाड़े में दूसरी बार बुधवार को गुजरात के साबरमती जेल से उत्तर प्रदेश के नैनी सेंट्रल जेल लाया गया था. अतीक शाम करीब छह बजे नैनी जेल जेल पहुंचा और विलंब की वजह से बुधवार को उसे अदालत में पेश नहीं किया जा सका.

बसपा विधायक राजू पाल की हत्या के मामले में प्रमुख गवाह उमेश पाल और उसके दो सुरक्षा गार्डों की पिछले 24 फरवरी को धूमनगंज क्षेत्र में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. उमेश पाल की पत्नी जया पाल की तहरीर पर 25 फरवरी को अतीक अहमद, उसके भाई अशरफ, पत्नी शाइस्ता परवीन, दो बेटों, साथी गुड्डू मुस्लिम और गुलाम सहित नौ अन्य लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था.

उत्तर प्रदेश पुलिस की एक टीम मंगलवार को अतीक अहमद को लेकर साबरमती जेल से प्रयागराज के लिए रवाना हुई थी. इससे पहले 26 मार्च को उसे साबरमती जेल से प्रयागराज लाया गया था और 2006 के उमेश पाल अपहरण मामले में 28 मार्च को अदालत में पेश किया गया था, जहां उसे और दो अन्य लोगों को आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई थी. अतीक अहमद पर उमेश पाल हत्या मामला सहित 100 से अधिक मुकदमे दर्ज हैं.

ये भी पढ़ें:

यूपी के प्रयागराज में अतीक अहमद के करीबियों के ठिकानों पर ED की छापेमारी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

राजस्थान में अतीक के काफिले के एक वाहन में आई तकनीकी खराबी, मरम्मत के बाद रवाना