विज्ञापन
Story ProgressBack

आज की जीत की हैट्रिक ने 2024 की जीत की हैट्रिक की गारंटी दे दी : 2023 के इलेक्शन रिजल्ट पर बोले PM मोदी

मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में बीजेपी की प्रचंड जीत के बाद पीएम नरेंद्र मोदी ने बीजेपी हेडक्वॉर्टर में संबोधित किया. उन्होंने तीनों राज्यों में जीत के साथ ही 2024 में होने वाले लोकसभा चुनावों में बीजेपी की तीसरी बार जीत की भविष्यवाणी की.

मध्य प्रदेश,राजस्थान और छत्तीसगढ़ में बंपर जीत पर पीएम मोदी ने बीजेपी हेडक्वॉर्टर में संबोधित किया.

नई दिल्ली:

राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के विधानसभा चुनाव (Assembly Elections Result 2023)में भारतीय जनता पार्टी (BJP)ने प्रचंड जीत हासिल की है. 3 दिसंबर (रविवार) को आए नतीजों में बीजेपी ने कांग्रेस से राजस्थान और छत्तीसगढ़ छीन ली है, जबकि मध्य प्रदेश में वापसी की है. इस प्रचंड जीत के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीजेपी के हेडक्वॉर्टर में संबोधित किया. पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि आज की जीत की हैट्रिक ने 2024 के चुनाव में जीत की हैट्रिक की गारंटी दे दी है.

चुनावों में बीजेपी की जीत पर पीएम मोदी के भाषण की खास बातें:-
  1. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा- 'इस चुनाव में देश को जातियों में बांटने की बहुत कोशिशें हुईं. मैं लगातार कह रहा था कि मेरे लिए देश में चार जातियां ही सबसे बड़ी जातियां हैं. ये हैं हमारी नारी शक्ति, युवा शक्ति, किसान और हमारे गरीब परिवार. इनके विकास के साथ ही देश का विकास हो सकता है.'
  2.  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि इन चार जातियों को सशक्त करने से देश सशक्त होने वाला है. आज भी मेरे मन में यही भाव है. मैं अपने माताओं-बहनों और बेटियों के सामने अपने युवा साथियों, किसान भाइयों के सामने, गरीब भाइयों के सामने नतमस्तक हूं.
  3. पीएम मोदी ने कहा कि आज बड़ी संख्या में हमारे ओबीसी साथी इसी वर्ग से आते हैं. आज बड़ी संख्या में आदिवासी साथी इसी वर्ग से आते हैं. इन साथियों ने भाजपा की योजनाओं और बीजेपी के रोडमैप को लेकर बहुत उत्साह दिखाया है.
  4. पीएम ने कहा कि नारीशक्ति का विकास, बीजेपी के विकास मॉडल का मुख्य आधार है. इसलिए इन चुनावों में महिलाओं ने, बहनों-बेटियों ने बीजेपी को खूब सारा आशीर्वाद दिया है. मैं आज पूरी विनम्रता से देश की हर बहन-बेटी को यही कहूंगा कि आपसे जो वादे बीजेपी ने किए हैं, वो शत-प्रतिशत पूरे किए जाएंगे और ये मोदी की गारंटी है.
  5.  पीएम मोदी ने कहा, "आज हर गरीब कह रहा है- वो खुद जीता है. आज हर वंचित के मन में भावना है- वो खुद जीता है. आज हर किसान यही सोच रहा है- वो खुद जीता है. आज हर आदिवासी भाई-बहन ये सोचकर खुश है कि वो खुद जीता है. आज हर एक फर्स्ट टाइम वोटर गर्व से कह रहा है- वो खुद जीता है."
  6. मोदी ने कहा, "यह विश्वास जगा है कि बीजेपी की सरकार में उन्हें एक नई बुलंदी मिलने वाली है. उन्हें लगता है कि बीजेपी ही नारी सुरक्षा, सम्मान और गरिमा की गारंटी है. उन्होंने देखा है कि बीते 10 सालों ने बीजेपी ने उन तक टॉयलेट, बिजली, गैस, नल से जल और बैंक में खाते ऐसी बुनियादी सुविधाएं पहुंचाने के लिए कितनी ईमानदारी से काम किया है."
  7.  प्रधानमंत्री ने कहा, "आज ईमानदारी, पारदर्शिता और सुशासन की जीत हुई है. आज देश के युवा में ये भरोसा लगातार बढ़ रहा है कि बीजेपी ही उनकी आकाक्षाएं समझती है, उनके लिए काम करती है. देश का युवा ये जानता है कि बीजेपी की सरकार युवा हितैषी होती हैं, युवाओं के लिए नए अवसर बनाने वाली होती है."
  8. पीएम ने कहा कि भारत का मतदाता जानता है कि स्वार्थ क्या है, जनहित और राष्ट्रहित क्या है. जैसे-तैसे जीतने के लिए हवाई बातें करना, लोभ लालच की बात करना यह मतदाता नहीं पसंद करता. बल्कि उसे विकास का एक स्पष्ट रोडमैप चाहिए. इसलिए वह बीजेपी को चुन रहा है लगातार चुन रहा है.
  9. पीएम मोदी ने कहा कि बीजेपी की केंद्र सरकार ने देश में भ्रष्टाचार के विरुद्ध जो अभियान छेड़ रखा है, उसे भारी समर्थन मिल रहा है. यह उन दलों को उन नेताओं को वोटर की साफ-साफ चेतावनी है, जो भ्रष्टाचारियों के साथ खड़े होने में जरा भी संकोच नहीं करते. 
  10. प्रधानमंत्री ने कहा कि देश की जनता ने आज एक स्पष्ट संदेश दे दिया है. ये चुनाव नतीजे कांग्रेस और उसके घमंडिया गठबंधन के लिए भी बहुत बड़ा सबक है. आज के यह नतीजे उन ताकतों को भी चेतावनी है, जो प्रगति और जन कल्याण की राजनीति के खिलाफ खड़े रहते हैं. ऐसी पार्टियों के लिए आज सबक है कि सुधर जाइए नहीं तो जनता आपको चुन-चुनकर साफ कर देगी.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
देश के इन राज्‍यों में जबरदस्‍त बारिश का अनुमान, जानिए आज कहां-कहां है रेड और ऑरेंज अलर्ट
आज की जीत की हैट्रिक ने 2024 की जीत की हैट्रिक की गारंटी दे दी : 2023 के इलेक्शन रिजल्ट पर बोले PM मोदी
Budget 2024: चार्ट से समझें कैलकुलेशन - Standard Deduction बढ़ोतरी, Income Tax Slabs में बदलाव से किसे कितना फ़ायदा
Next Article
Budget 2024: चार्ट से समझें कैलकुलेशन - Standard Deduction बढ़ोतरी, Income Tax Slabs में बदलाव से किसे कितना फ़ायदा
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;