मध्यप्रदेश: MCU और यूएनएफपीए के बीच समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर

विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर डॉ. के.जी. सुरेश और यूएनएफपीए भारत के प्रतिनिधि और कंट्री डायरेक्टर एंड्रिया वोजनार ने यहां विश्वविद्यालय में आयोजित एक समारोह में समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए.

मध्यप्रदेश: MCU और यूएनएफपीए के बीच समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर

प्रतीकात्मक तस्वीर

मध्य प्रदेश में सतत विकास लक्ष्य के एजेंडे को आगे बढ़ाने में दीर्घकालिक सहयोग व साझेदारी स्थापित करने के लिए शनिवार को माखनलाल चतुर्वेदी पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय (एससीयू) और यूनाइटेड नेशन पॉपुलेशन फंड (यूएनएफपीए) ने एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए. एक विज्ञप्ति में शनिवार को कहा गया कि सहयोग का मुख्य उद्देश्य पत्रकारिता के छात्रों को उन्मुख और संवेदनशील बनाने पर ध्यान देने का है. इसके साथ ही छात्रों के प्रभावी ढंग से रिपोर्ट करने और संप्रेषित करने में उनके कौशल को बढ़ाने के लिए उन्हें तैयार करना है.

विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर डॉ. के.जी. सुरेश और यूएनएफपीए भारत के प्रतिनिधि और कंट्री डायरेक्टर एंड्रिया वोजनार ने यहां विश्वविद्यालय में आयोजित एक समारोह में समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए. एमसीयू एकमात्र विश्वविद्यालय है, जिसे यूएनएफपीए ने छात्रों को प्रशिक्षित करने के लिए उनके साथ सहयोग के लिए चुना है.

इस अवसर पर बोलते हुए, वोजनार ने कहा कि पुरुषों और महिलाओं को समान जिम्मेदारियों और अवसरों को साझा करना चाहिए. पत्रकार और मीडिया पेशेवर सार्वजनिक आख्यान और सामाजिक मानदंडों को आकार देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं. 

ये भी पढ़ें :

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

शरद पवार के एनसीपी प्रमुख बने रहने के फैसले ने पार्टी को ऊर्जा से भर दिया : अजित पवार
शरद पवार के इस्तीफा वापस लेने के फैसले से बारामती के NCP दफ्तर में खुशी की लहर
अजित पवार पार्टी छोड़ रहे हैं ? NCP अध्यक्ष शरद पवार ने दिया हैरान करने वाला जवाब