मध्य प्रदेश : मैहर में नाबालिग बच्ची से सामूहिक दुष्कर्म, शरीर पर दांत से काटने के निशान

पुलिस के मुताबिक, लड़की गुरुवार शाम को ही लापता हो गई, जब वह देर रात तक घर नहीं पहुंची तो उसके परिवार ने पुलिस को सूचित किया और उसकी तलाश शुरू कर दी.

मध्य प्रदेश : मैहर में नाबालिग बच्ची से सामूहिक दुष्कर्म, शरीर पर दांत से काटने के निशान

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि वह इस घटना से व्यथित हैं.

भोपाल:

मध्य प्रदेश के एक प्रसिद्ध मंदिर के पास शुक्रवार सुबह एक 11 साल की लड़की के साथ बेरहमी से सामूहिक दुष्कर्म की घटना सामने आई है. पुलिस के मुताबिक, बच्ची लहूलुहान हालत में मिली है और उसके पूरे शरीर पर दांत से काटने के निशान थे. बच्ची की हालत गंभीर बताई जा रही है. एक अधिकारी ने कहा कि दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है और एक आरोपी मंदिर प्रबंधन समिति द्वारा संचालित गौशाला में काम करता है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पुलिस को आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं. साथ ही यह सुनिश्चित करने के लिए कहा है कि पीड़िता को बेहतर इलाज मिले.  

पुलिस के मुताबिक, लड़की गुरुवार शाम को ही लापता हो गई, जब वह देर रात तक घर नहीं पहुंची तो उसके परिवार ने पुलिस को सूचित किया और उसकी तलाश शुरू कर दी. वह शुक्रवार सुबह सतना जिले के मैहर थाना अंतर्गत अरकंडी बस्ती में अपने घर से करीब एक किलोमीटर की दूरी पर जंगल में पाई गई. 

यह जंगल मैहर शहर में देवी शारदा के मंदिर के करीब है, जहां पर देश भर के से श्रद्धालु आते हैं. 

परिजनों ने पुलिस को सूचना दी और बच्ची को मैहर सिविल अस्पताल ले गए. घटना की खबर गांव में फैल गई, जिससे गुस्साई भीड़ अस्पताल पहुंच गई. पुलिस और जिले के अधिकारी भी वहां पहुंचे और स्थिति को बढ़ने से रोका.

मैहर के एसडीओपी लोकेश डाबर ने कहा, ‘हमें आज सुबह लड़की के मिलने की सूचना मिली. हमारी जांच में पुष्टि हुई है कि उसके साथ दुष्कर्म किया गया. दो संदिग्धों को गिरफ्तार कर लिया गया है और दोनों पुलिस हिरासत में हैं. मेडिकल जांच की जा रही है. पीड़िता को रीवा मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया है.‘ 

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि वह इस घटना से व्यथित हैं. वहीं प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमल नाथ ने सरकार पर निशाना साधा और कहा कि वह राज्य में महिलाओं को सुरक्षा प्रदान करने में विफल रही है.

चौहान ने ट्वीट किया, "मैहर में बेटी के साथ दुष्कर्म की जानकारी मिली है, मन पीड़ा से भरा हुआ है, व्यथित हूं. मैंने पुलिस को निर्देश दिए हैं कि कोई भी अपराधी बचना नहीं चाहिए. पुलिस ने अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया है. प्रशासन को निर्देश दिए हैं कि बेटी के समुचित इलाज की व्यवस्था की जाए. कोई भी अपराधी बचेगा नहीं, कठोरतम कार्रवाई की जाएगी."

कांग्रेस नेता कमलनाथ ने सरकार पर हमला बोलते हुए ट्वीट किया, "मैहर में छोटी बच्ची के साथ दुष्कर्म की घटना अत्यंत निंदनीय है. बच्ची के साथ निर्भया कांड की तरह अमानवीय व्यवहार किये जाने की बात भी सामने आ रही है. प्रदेश में आए बच्चियों के साथ अत्याचार की घटनाओं ने साबित कर दिया है कि शिवराज सरकार बहन-बेटियों को सुरक्षा देने में पूरी तरह तरह नाकाम हो चुकी है."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

साथ ही उन्होंने मांग की कि मुख्यमंत्री यह सुनिश्चित करें कि लड़की को सर्वाेत्तम संभव इलाज मिले और उसे तुरंत 1 करोड़ रुपये की वित्तीय सहायता दी जाए.