यूपी की 10 सीटों पर 11 बजे तक 26.12 प्रतिशत मतदान, सपा ने लगाई शिकायतों की झड़ी

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव, डिंपल यादव और बेटी अदिति यादव ने मैनपुरी के सैफई के अभिनव विद्यालय के बने बूथ पर मतदान किया.

यूपी की 10 सीटों पर 11 बजे तक 26.12 प्रतिशत मतदान, सपा ने लगाई शिकायतों की झड़ी

तीसरे चरण के मतदान के बीच सपा ने लगाई शिकायतों की झड़ी

लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के तहत उत्तर प्रदेश में 10 सीटों के लिए 11 बजे तक 26.12 प्रतिशत मतदान हुआ है. चुनाव आयोग के अनुसार संभल में 29.55 फीसद, हाथरस में 26.05, आगरा में 25.87, फतेहपुर सीकरी में 27.63 फीसद, फिरोजाबाद में 24.42, मैनपुरी 25.13, एटा में 27.17, बदायूं में 26.02, आंवला में 25.98, बरेली में 23.60 फीसद मतदान हुआ है.

उधर संभल कोतवाली क्षेत्र के चौधरी सराय में सपा प्रत्याशी व विधायक जियाउर्रहमान बर्क की पुलिस से जमकर नोकझोंक हुई. सपा के पूर्व जिलाध्यक्ष फिरोज खां को पुलिस ने हिरासत में लेने का प्रयास किया. इसको लेकर भी सपा प्रत्याशी व पुलिस में काफी देर तक गहमागहमी रही. बाद में पूर्व जिलाध्यक्ष को पुलिस ने छोड़ दिया लेकिन हिदायत दी कि प्रत्याशी के साथ नहीं घूम सकते, क्योंकि इसके लिए उनके पास कोई अनुमति नहीं है.

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव, डिंपल यादव और बेटी अदिति यादव ने मैनपुरी के सैफई के अभिनव विद्यालय के बने बूथ पर मतदान किया. अखिलेश ने कहा कि मैं आप सभी से अपील करता हूं कि ज्यादा से ज्यादा वोट करें. जितना वोट डलेगा, उससे लोकतंत्र और संविधान मजबूत होगा. सैफई के अभिनव विद्यालय में चार बूथ बनाए गए हैं.

इस बीच समाजवादी पार्टी ने सोशल मीडिया पर शिकायतों की झड़ी लगा रखी है. दो दर्जन से ज्यादा उन्होंने एक्स पर चुनाव आयोग को टैग किया है. सपा ने कहा है कि आंवला लोकसभा के शेखुपुर में बूथ संख्या 346, 347,348, 352, 353 पर भाजपा के लोगों द्वारा मतदाताओं को डराया, धमकाया जा रहा है. दबाव बनाकर मतदान को प्रभावित करने का प्रयास किया जा रहा है. संज्ञान ले चुनाव आयोग, निष्पक्ष मतदान सुनिश्चित हो.

मैनपुरी लोकसभा के किशनी में बूथ संख्या 176 पर भाजपा नेता डरा धमका कर और भय का माहौल बनाकर मतदान को कर रहे प्रभावित. मैनपुरी लोकसभा के करहल में बूथ संख्या 11 पर प्रशासन द्वारा सपा के एजेंटों को भगाकर जबरन भाजपा के पक्ष में मतदान कराया जा रहा है.

ये भी पढ़ें : "बैड कैरेक्टर" घोषित करने का मामले में आप विधायक अमानतुल्लाह खान को SC से राहत, जानें पूरा मामला

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें : "तय करना होगा कि देश ‘वोट जिहाद' से चलेगा या ‘राम राज्य' से": एमपी के खरगोन में पीएम मोदी



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)