शशि थरूर के खिलाफ मामला दर्ज, BJP उम्मीदवार राजीव चंद्रशेखर को लेकर दुष्प्रचार का आरोप

Case Against Shashi Tharoor : शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया कि कार्यक्रम के दौरान थरूर ने आगामी लोकसभा चुनाव में तटीय क्षेत्रों के मतदाताओं को प्रभावित करने के संबंध में चंद्रशेखर के खिलाफ अपमानजनक बयान दिया था.

शशि थरूर के खिलाफ मामला दर्ज, BJP उम्मीदवार राजीव चंद्रशेखर को लेकर दुष्प्रचार का आरोप

तिरुवनंतपुरम लोकसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ रहे थरूर ने मामले के दर्ज होने पर अभी तक कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है.

तिरुवनंतपुरम:

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं तिरुवनंतपुरम लोकसभा सीट से पार्टी के उम्मीदवार शशि थरूर पर केंद्रीय मंत्री एवं प्रतिद्वंद्वी उम्मीदवार राजीव चंद्रशेखर के खिलाफ दुष्प्रचार के आरोप में मामला दर्ज किया गया है. पुलिस अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी. यह मामला यहां साइबर पुलिस ने 15 अप्रैल को दर्ज किया था, लेकिन इसका विवरण आज उपलब्ध हो पाया.

पुलिस अधिकारियों के अनुसार, थरूर के खिलाफ मामला भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता जे. आर पद्मकुमार की शिकायत के आधार पर दर्ज किया गया था, जिन्होंने कांग्रेस नेता पर एक टेलीविजन कार्यक्रम के दौरान चंद्रशेखर के खिलाफ दुष्प्रचार का आरोप लगाया था.

शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया कि कार्यक्रम के दौरान थरूर ने आगामी लोकसभा चुनाव में तटीय क्षेत्रों के मतदाताओं को प्रभावित करने के संबंध में चंद्रशेखर के खिलाफ अपमानजनक बयान दिया था.

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि मामला भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 171-जी और 500 तथा सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) अधिनियम की धारा 65 के तहत दर्ज किया गया. उन्होंने कहा कि मामले में जांच चल रही है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

आईपीसी की धारा 177जी चुनाव के संबंध में गलतबयानी से जुड़ी है, जबकि धारा 500 मानहानि से संबंधित है. तिरुवनंतपुरम लोकसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ रहे थरूर ने मामले के दर्ज होने पर अभी तक कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है.