"महंगाई और बेरोजगारी की फिक्र नहीं... " : जानें बीजेपी के घोषणापत्र पर क्या बोले विपक्ष के नेता

बीजेपी ने अपने संकल्प पत्र में मुफ्त राशन की योजना को अगले पांच वर्षो के लिए जारी रखने का वायदा करते हुए कहा कि 2020 से 80 करोड़ से अधिक नागरिकों को मुफ्त राशन प्रदान किया गया है. पीएम गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत अगले पांच वर्षों तक मुफ्त राशन प्रदान करना जारी रहेगा.

नई दिल्ली:

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने रविवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की मौजूदगी में लोकसभा चुनाव के लिए अपना घोषणापत्र जारी किया. जो कि गरीबों, युवाओं, किसानों और महिलाओं पर केंद्रित है. बीजेपी ने अपने संकल्प पत्र में मुफ्त राशन की योजना को अगले पांच वर्षो के लिए जारी रखने का वायदा किया है. बीजेपी ने संकल्प लिया है कि 70 वर्ष की आयु से ऊपर के हर बुजुर्ग को आयुष्मान योजना के दायरे में लाया जाएगा. बीजेपी ने अपने संकल्प पत्र में समान नागरिक संहिता के अपने रुख को दोहराते हुए एक राष्ट्र, एक चुनाव को लेकर बनाए गए उच्चाधिकार प्राप्त समिति के सिफारिशों के कार्यान्वयन की दिशा में काम करने की भी बात कही है. वहीं अब बीजेपी के संकल्प पत्र पर नेताओं की प्रतिक्रिया आना शुरू हो गई है.

महंगाई की फिक्र नहीं है: कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे

बीजेपी के 'संकल्प पत्र' पर कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा, "अपने कार्यकाल में उन्होंने (पीएम मोदी) ऐसा कोई बड़ा काम नहीं किया जिससे देश की जनता, युवाओं, किसानों को लाभ हो... महंगाई इतनी बढ़ गई है... उसकी उन्हें फिक्र नहीं है... आपने अगर हमारे दिए गए राशन में 5 किलो की बढ़ोतरी की है तो वो कोई उपकार नहीं है..."

संविधान को कमजोर किया: म.प्र. कांग्रेस अध्यक्ष

भाजपा के 'संकल्प पत्र' पर म.प्र. कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ने कहा, "बीजेपी ने संविधान को कमजोर किया है. उनके सांसद ने कहा कि 400 सीटें चाहिए, संविधान बदलना है... उन्होंने भारत को किसानों की हत्या में प्रथम देश बनाया... पीएम मोदी ये बताने में असमर्थ हैं कि हमारा देश दुनिया में सबसे ज्यादा कर्जदार हो गया है... जो बोलते हैं वो करते ही नहीं, ये मोदी की गारंटी है... जो बोला झूठ बोला। झूठ की गारंटी, मोदी की गारंटी."

चौंकाने वाले प्रणाम आ सकते हैं. कांग्रेस नेता अशोक गहलोत

बीजेपी घोषणापत्र पर पूर्व राजस्थान सीएम अशोक गहलोत ने कहा, "2014, 2019 में जो माहौल था अब वो रही नहीं. इन्होंने जो वादे किए वो पूरे नहीं हुए..इतने मुद्दे इनके सामने आ चुके हैं कि अब वो BJP में विश्वसनीयता वाली बात नहीं रही...मैं समझता हूं कि इस बार माहौल बदला हुआ लगता है और चौंकाने वाले प्रणाम आ सकते हैं."

किसानों के इनकम की बात ही नहीं: आप

दिल्ली की कैबिनेट मंत्री आतिशी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार ने देश के संसद में आंकड़ा दिया है कि 10 साल के अंदर 20 करोड़ छोड़िए 2 करोड़ नौकरियां पर पैदा नहीं हुई है. किसानों के इनकम की बात ही नहीं है, एमएसपी की बात नही है.

ये 'मोदी की गारंटी' का घोषणापत्र: बीजेपी नेता

बीजेपी के 'संकल्प पत्र' पर भाजपा नेता गौरव भाटिया ने कहा, "ये 'मोदी की गारंटी' का घोषणापत्र है। कैसे भारत 2047 तक विकसित भारत बनेगा और हम कैसे नागरिकों की उम्मीदों पर खरे उतरेंगे ये(संकल्प पत्र) उसका रोडमैप है..."

ये संकल्प पत्र देश की महत्वाकांक्षा है: यूपी सीएम योगी

बीजेपी संकल्प पत्र पर यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा, "...भारत को विकसित भारत की परिकल्पना को साकार करने की संकल्पना पर आधारित 14 नए संकल्पों के साथ गरीब, युवा, महिलाएं और किसान पर आधारित बीजेपी ने अपना 'संकल्प पत्र' जारी कर दिया है. ये संकल्प पत्र देश की महत्वाकांक्षा है, जो देश का महत्वाकांक्षा है वही मोदी का मिशन है... मैं इसके लिए पीएम मोदी समेत सभी को धन्यवाद करता हूं. यह 'संकल्प पत्र' देश के सभी नागरिकों को एक 'मोदी की गारंटी'. है..''

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com