"अपने आप में एक संस्थान थे लीजेंड सलीम दुर्रानी": क्रिकेट के दिग्गज को PM मोदी ने दी श्रद्धांजलि

सचिन तेंदुलकर ने लिखा, "सलीम दुर्रानीजी के निधन से व्यथित हूं. बहुत ही जिंदादिल और प्यार करने वाले इंसान थे. उनके परिवार के प्रति मेरी संवेदनाएं."

प्रधानमंत्री मोदी ने गुजरात के साथ दिवंगत क्रिकेटर के जुड़ाव को याद किया.

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महान क्रिकेटर सलीम दुर्रानी के निधन पर शोक व्यक्त किया. उन्होंने कहा कि वह अपने आप में एक संस्थान थे और विश्व क्रिकेट में भारत के उत्थान में उनका अहम योगदान रहा. दुर्रानी का 88 वर्ष की उम्र में रविवार को निधन हो गया. वो अपने छोटे भाई जहांगीर दुर्रानी के साथ जामनगर में रहते थे.

प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट कर कहा, "सलीम दुर्रानी जी महान क्रिकेटर थे और अपने आप में एक संस्थान थे. उन्होंने विश्व क्रिकेट में भारत के उत्थान में अहम योगदान दिया. मैदान के भीतर और बाहर वह अपनी शैली के लिये जाने जाते थे. उनके निधन से दुखी हूं. उनके परिवार और मित्रों को सांत्वना. ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दे."

गुजरात के साथ दुर्रानी के करीबी और मजबूत संबंधों का जिक्र करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि उन्होंने कई साल गुजरात और सौराष्ट्र के लिये खेला और प्रदेश में अपना घर भी बनाया. मुझे उनसे बात करने का मौका मिला और मैं उनकी बहुमुखी प्रतिभा से काफी प्रभावित रहा. उनकी कमी निश्चित तौर पर खलेगी.

वहीं खेलमंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा, "सलीम दुर्रानी जी के निधन से दुखी हूं. वह भारत में कई पीढियों के क्रिकेटरों के लिये प्रेरणास्रोत रहे. उनका हुनर और प्रतिभा हमेशा हमें प्रेरित करती रहेंगी,"

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने कहा, "टीम इंडिया के लीजैंड में से एक सलीम दुर्रानी के निधन से दुखी हूं. हमने आज भारतीय क्रिकेटर का एक नगीना खो दिया."

सचिन तेंदुलकर ने लिखा, "सलीम दुर्रानीजी के निधन से व्यथित हूं. बहुत ही जिंदादिल और प्यार करने वाले इंसान थे. उनके परिवार के प्रति मेरी संवेदनाएं."

भारत के पूर्व कोच रवि शास्त्री ने कहा कि दुर्रानी देश के सबसे रंगबिरंगे क्रिकेटरों में से एक थे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

भारत के पूर्व क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण ने लिखा, "भारत के पहले अर्जुन पुरस्कार प्राप्त क्रिकेटर और जनता की मांग पर छक्के लगाने वाले बल्लेबाज सलीम दुर्रानी."