विज्ञापन

लॉरेंस बिश्नोई ने दुबई के 'कॉल सेंटर माफिया' से एक्सटोर्शन वसूलने के लिए कराया था साउथ दिल्ली में मर्डर

कुणाल छाबड़ा को नादिर शाह की हत्या की जांच में शामिल होने के लिए बुलाया गया है. पुलिस ने कुणाल छाबड़ा को लेकर नए खुलासे किए हैं. पुलिस सूत्रों के मुताबिक अमेरिकी जांच एजेंसी FBI भी कुणाल छाबड़ा के खिलाफ जांच कर रही है.

लॉरेंस बिश्नोई ने दुबई के 'कॉल सेंटर माफिया' से एक्सटोर्शन वसूलने के लिए कराया था साउथ दिल्ली में मर्डर
नई दिल्ली:

लॉरेंस बिश्नोई ने दुबई में बैठे कथित 'कॉल सेंटर माफिया' से एक्सटोर्शन वसूल करने के लिए साउथ दिल्ली में मर्डर करवाया था. दिल्ली के पॉश इलाके ग्रेटर कैलेश में नादिश शाह के मर्डर के मामले में लॉरेंस बिश्नोई का नाम सामने आ रहा है. इस मामले में दिल्ली पुलिस कुणाल छाबड़ा से पूछताछ कर रही है. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल दुबई में बैठे कुणाल को पूछताछ के लिए पहले ही नोटिस जारी कर चुकी है. 

कुणाल छाबड़ा को नादिर शाह की हत्या की जांच में शामिल होने के लिए बुलाया गया है. पुलिस ने कुणाल छाबड़ा को लेकर नए खुलासे किए हैं. पुलिस सूत्रों के मुताबिक अमेरिकी जांच एजेंसी FBI भी कुणाल छाबड़ा के खिलाफ जांच कर रही है. FBI ने छाबड़ा के खिलाफ दिल्ली पुलिस को लिखित शिकायत दी थी. कुणाल छाबड़ा के दिल्ली एनसीआर में कई अवैध कॉल सेंटर चलते हैं.

जानकारी के मुताबिक, अवैध तरीके से चलाए जा रहे कॉल सेंटर से अमेरिकन लोगों के साथ ठगी की गई है. कुणाल छाबड़ा से कुख्यात गैंगस्टर लारेंस बिश्नोई ने 10 करोड़ की रंगदारी मांगी थी. रंगदारी ना देने पर बिश्नोई ने वीडियो कॉल करके जान से मारने की धमकी भी दी थी. माना जा रहा है कि रंगदारी ना देने की वजह से कुणाल के करीबी और पार्टनर नादिर शाह को GK में लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने कई गोलियां मारी थीं और सीधा छाबड़ा को मैसेज दिया था.

दुबई में बैठे कुणाल छाबड़ा के कई अवैध कॉल सेंटरों पर दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल की साइबर यूनिट (Iffso) ने छापा मारा था. उसके लिए काम कर रहे 12 लोगों को अरेस्ट किया था. छाबड़ा के खिलाफ दो मामलों में कोर्ट से नॉन बेलेबल वारंट जारी किए हैं. दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल कुणाल छाबड़ा के खिलाफ लुक आउट सर्कुलर भी जारी कर चुकी है.

स्पेशल सेल को जांच के दौरान पता चला है कि कुणाल ने अवैध कॉल सेंटरों से अमेरिकी नागरिकों से ठगी कर कई सौ करोड़ की संपत्ति बनाई है. स्पेशल सेल ने कुणाल छाबड़ा की कई प्रॉपर्टी और अकाउंट की डिटेल ED को दी है और ED को लेटर लिख कर PMLA के तहत एक्शन लेने को कहा है. बीते दिनों साउथ दिल्ली के पॉश इलाके में नादिर शाह नाम के शख्स की बिश्नोई गैंग ने गोली मारकर हत्या कर दी थी. हत्याकांड का CCTV भी सामने आया था. नादिर शाह अफगान मूल का था वो दिल्ली पुलिस स्पेशल के कुछ अधिकारियों का इनफॉर्मर भी था. नादिर शाह के खिलाफ भी दिल्ली पुलिस में कई मामले दर्ज थे.

सूत्रों के मुताबिक दिल्ली में मौजूद कई सफेदपोश लोगों ने नादिर शाह पर अपनी ब्लैक मनी व्हाइट करने जिम्मेदारी दी थी. नादिर शाह की हत्या से कई सफेदपोश लोगों के कई सौ करोड़ डूबे. साउथ दिल्ली में नादिर शाह ने 2 जिम और दुबई में होटल खोल रखे थे.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
वन अर्थ, वन वेल्थ है हमारा विजन... क्वाड शिखर सम्मेलन में बोले पीएम मोदी
लॉरेंस बिश्नोई ने दुबई के 'कॉल सेंटर माफिया' से एक्सटोर्शन वसूलने के लिए कराया था साउथ दिल्ली में मर्डर
क्लीन एनर्जी के क्षेत्र में द्विपक्षीय सहयोग को बढ़ावा देंगे भारत और अमेरिका
Next Article
क्लीन एनर्जी के क्षेत्र में द्विपक्षीय सहयोग को बढ़ावा देंगे भारत और अमेरिका
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com