विज्ञापन
This Article is From Jul 19, 2022

लालू यादव की तबीयत में सुधार, अगले 2-3 दिन में एम्स से हो सकते हैं डिस्चार्ज

लालू यादव के पैर में चोट लगी थी, उसके बावजूद वह चल फिर पा रहे हैं. 2-3 दिनों में और बेहतर चलने-फिरने पर उन्हें डिस्चार्ज किया जाएगा.

लालू यादव की तबीयत में सुधार, अगले 2-3 दिन में एम्स से हो सकते हैं डिस्चार्ज
लालू यादव की तबीयत में सुधार...

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव की तबीयत में काफी सुधार बताया जा रहा है. उन्हें डिस्चार्ज किया जाएगा. अगले 2-3 दिनों में वे एम्स से डिसचार्ज हो सकते हैं. उनके पैर में चोट लगी थी, उसके बावजूद वह चल फिर पा रहे हैं. 2-3 दिनों में और बेहतर चलने-फिरने पर उन्हें डिस्चार्ज किया जाएगा. उनके कंधे में फ्रेक्चर है, जिसको ठीक होने में 4-6 हफ्ते लगेंगे. क्रेटिनिन का स्तर अभी कुछ वक्त से ठीक है. डायलिसिस जैसी स्थिति नहीं है, इसलिए ट्रांसप्लांट की फिलहाल जरूरत नहीं है.

इससे पहले लालू प्रसाद यादव को क्रिटिकल केयर यूनिट से कमरे में शिफ्ट किया गया. था उनका एम्स के कार्डियो न्यूरो सेंटर में इलाज चल रहा है. उनकी तबीयत में लगातार सुधार हो रहा है. तीन दिन पहले उनका ऑक्सीजन सपोर्ट भी हटाया गया था और वो सहारा लेकर चल भी पा रहे थे. बता दें कि लालू यादव को 6 जुलाई शाम को पटना से एयर एंबुलेंस के ज़रिए दिल्ली एम्स लाया गया था. 

पटना स्थित राबड़ी आवास में सीढ़ियों से गिरने के बाद उन्हें काफी चोट आई थी. ऐसे में आनन फानन उसे पटना के पारस अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उन्हें लंबे समय से किडनी और हार्ट की बीमारी है. आने वाले वक्त में एम्स के डॉक्टर के सुझाव के बाद इलाज के लिए उन्हें सिंगापुर जाना है. 

बता दें कि शुक्रवार को लालू यादव की सबसे बड़ी बेटी मीसा भारती ने बताया था कि अब लालू यादव बिस्तर से उठ पा रहे हैं. वहीं, सहारा लेकर वो खड़े भी हो पा रहे. जानकारी देने के साथ ही मीसा ने लालू की तस्वीर साझा की थी और लोगों से किसी भी तरह की भ्रामक खबर से दूर रहने और आरजेडी सुप्रीमो के लिए दुआ करने की अपील की थी. 

मीसा ने ट्वीट कर लिखा था, " आप सब की दुआओं और AIIMS दिल्ली की अच्छी चिकित्सीय देख-रेख से लालू प्रसाद की तबियत में काफी सुधार है. अब आपके लालू यादव बिस्तर से उठकर बैठ पा रहे हैं. सहारा लेकर खड़े हो पा रहे हैं. हर मुसीबत से लड़कर बाहर आने की कला उनसे से बेहतर कौन जानता है."

ये Video भी देखें :स्पेन : ट्रेन में बैठे पैसेंजर्स जंगल में आग की लपटों में घिरे, कैमरे में कैद हुआ नज़ारा

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
VIDEO: पीएम मोदी ने किया नन्हीं 'दीपज्योति' का वेलकम, चलना सिखाया और खूब लुटाया प्यार
लालू यादव की तबीयत में सुधार, अगले 2-3 दिन में एम्स से हो सकते हैं डिस्चार्ज
जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव: कश्मीर चुनाव में आखिरी वक्त में गुलाम नबी आजाद की एंट्री के क्या मायने?
Next Article
जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव: कश्मीर चुनाव में आखिरी वक्त में गुलाम नबी आजाद की एंट्री के क्या मायने?
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com