विज्ञापन

आरोपी संजय रॉय ने पीड़िता को क्यों मारा? कोलकाता रेप-मर्डर केस में हुआ बड़ा खुलासा

कोलकाता के सरकारी आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में नौ अगस्त को चिकित्सक का शव मिला था जिस पर गंभीर चोटों के निशान थे. इस घटना के खिलाफ देश भर में व्यापक विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं.

आरोपी संजय रॉय ने पीड़िता को क्यों मारा? कोलकाता रेप-मर्डर केस में हुआ बड़ा खुलासा
मेडिकल कॉलेज के सेमीनार हॉल में 31 वर्षीय प्रशिक्षु चिकित्सक का शव मिला था.
कोलकाता:

कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में प्रशिक्षु चिकित्सक के साथ कथित बलात्कार और हत्या मामले के मुख्य आरोपी संजय रॉय ने पूछताछ में बताया कि उसने सेमिनार हॉल में जाते ही पीड़िता के साथ रेप करने की कोशिश की थी. उस वक्त पीड़िता गहरी नींद में थी. पीड़िता ने बचाव की कोशिश की और इस दौरान उसे को हल्की चोटें भी आई. आरोपी ने पूछताछ में बताया कि रेप करने के दौरान उसने पीड़िता की इसलिए हत्या की क्योंकि वो शोर मचाने की कोशिश कर रही थी.

जोर से दबाया था गला

संजय रॉय ने उसका जोर से गला दबाया और जब तक दबाकर रखा जब तक उसने दम नहीं तोड़ दिया. सजंय रॉय बाक्सिंग का अच्छा खिलाड़ी था. इसलिए पीड़िता उसके हाथों से खुद को बचा नहीं पाई. सजंय रॉय ने अपने मेडिकल के दौरान भी इस बात का खुलासा किया था.

10 दिन बाद हुई थी गिरफ्तारी

कोलकाता पुलिस ने मेडिकल कॉलेज के सेमीनार हॉल में 31 वर्षीय प्रशिक्षु चिकित्सक का शव मिलने के एक दिन बाद 10 अगस्त को रॉय को गिरफ्तार किया था. सीसीटीवी फुटेज और चिकित्सक के शव के पास एक ब्लूटुथ उपकरण मिलने के बाद रॉय की गिरफ्तारी की गयी थी. जिसे कॉलेज के सेमीनार हॉल में प्रवेश करते हुए कथित तौर पर देखा गया जहां सुबह करीब चार बजे शव मिला था. रॉय (33) 2019 से नागरिक स्वयंसेवक के रूप में कोलकाता पुलिस के साथ काम कर रहा था.

प्रशिक्षित मुक्केबाज रॉय ने पिछले कुछ वर्षों में कुछ वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों से कथित तौर पर करीबी बना ली थी जिसके बाद उसे कोलकाता पुलिस कल्याण बोर्ड में शामिल किया गया और आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल की पुलिस चौकी में तैनात कर दिया गया.

कलकत्ता उच्च न्यायालय ने 13 अगस्त को इस मामले की जांच केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) को सौंप दी थी और इसके अगले दिन केंद्रीय एजेंसी ने जांच कोलकाता पुलिस से अपने हाथ में ले ली.

ये भी पढ़ें-  क्या हरियाणा में बदलेगी वोटिंग की तारीख? चुनाव आयोग आज करेगा फैसला, जानें क्या है अपडेट

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
शिक्षा और करियर को लेकर 67 प्रतिशत छात्र मानसिक दबाव में, 85 फीसदी नहीं मांगते मदद : सर्वे
आरोपी संजय रॉय ने पीड़िता को क्यों मारा? कोलकाता रेप-मर्डर केस में हुआ बड़ा खुलासा
भीषण गर्मी और भारी बारिश के बाद अब कड़ाके की ठंड के लिए रहें तैयार, IMD की भविष्‍यवाणी ने बढ़ाई टेंशन
Next Article
भीषण गर्मी और भारी बारिश के बाद अब कड़ाके की ठंड के लिए रहें तैयार, IMD की भविष्‍यवाणी ने बढ़ाई टेंशन
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com