जानें स्वतंत्रता दिवस रिहर्सल की वजह से कब रहेगी भारी कमर्शियल वाहनों की आवाजाही पर पाबंदी

स्वतंत्रता_दिवस समारोह की रिहर्सल कार्यक्रम की वजह से कमर्शियल_भारी_वाहनों को फरीदाबाद और दिल्ली में प्रवेश_करने की इजाजत नहीं होगी. साथ ही उन्हें राष्ट्रीय राजमार्ग के किनारे वाहनों को पार्क करने से भी मना किया गया है.

जानें स्वतंत्रता दिवस रिहर्सल की वजह से कब रहेगी भारी कमर्शियल वाहनों की आवाजाही पर पाबंदी

स्वतंत्रता दिवस के मद्देनज़र भारी वाहनों की आवाजाही पर पाबंदी.

फरीदाबाद :

स्वतंत्रता दिवस समारोह ( Independence Day) की रिहर्सल की वजह से शुक्रवार 12 अगस्त रात्रि 10 बजे से 13 अगस्त दोपहर 1 बजे तक सभी कमर्शियल भारी वाहनों (Commercial heavy Vehicle) का फरीदाबाद एवं दिल्ली में प्रवेश वर्जित रहेगा. यही पाबंदी फिर 14 अगस्त की शाम 6 बजे  से 15 अगस्त दोपहर 1 बजे तक लागू रहेगी. इस पाबंदी के मद्देनज़र, प्रशासन ने सभी ट्रांसपोर्ट एवं सभी भारी कमर्शियल वाहन चालकों से अनुरोध किया है कि वे निर्देश का पालन करें और इसके अनुसार ही वैकल्पिक मार्ग (Alternate Route) का चयन करें. फरीदाबाद पुलिस ने यह जानकारी एक प्रेस विज्ञप्ति के जरिए दी है. 

फरीदाबाद पुलिस के प्रवक्ता सुबे सिंह ने कहा कि सुरक्षा की वजह से ये आदेश जारी किए गए हैं. यूपी एवं पलवल की तरफ से आने वाले सभी भारी वाहन चालक जो फरीदाबाद एवं दिल्ली के रास्ते आगे जाते हैं वह अपने गंतव्य तक जाने के लिए वैकल्पिक मार्ग केजीपी, केएमपी का इस्तेमाल कर सकते हैं. फरीदाबाद के सभी बॉर्डर एरिया जिसमें बदरपुर, पहलादपुर, शूटिंग रेंज, दुर्गा बिल्डर, मांगर होते हुए छतरपुर जाने वाले रोड इत्यादी सभी रास्तो से प्रवेश वर्जित रहेगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


राष्ट्रीय राजमार्ग (National Highway) के किनारे खड़ी होने वाली गाड़ियों के खिलाफ भी फरीदाबाद पुलिस कार्रवाई कर रही है. इन गाड़ियों के खिलाफ चालान काटे जा रहे हैं और साथ ही मुकदमे भी दर्ज किए जा रहे हैं. फरीदाबाद पुलिस का कहना है कि राष्ट्रीय राजमार्ग पर साइड में खड़े होने वाले हेवी व्हीकल के कारण यातायात प्रभावित होता है और एक्सीडेंट की संभावना बनी रहती है.