विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 11, 2022

जानें स्वतंत्रता दिवस रिहर्सल की वजह से कब रहेगी भारी कमर्शियल वाहनों की आवाजाही पर पाबंदी

स्वतंत्रता_दिवस समारोह की रिहर्सल कार्यक्रम की वजह से कमर्शियल_भारी_वाहनों को फरीदाबाद और दिल्ली में प्रवेश_करने की इजाजत नहीं होगी. साथ ही उन्हें राष्ट्रीय राजमार्ग के किनारे वाहनों को पार्क करने से भी मना किया गया है.

जानें स्वतंत्रता दिवस रिहर्सल की वजह से कब रहेगी भारी कमर्शियल वाहनों की आवाजाही पर पाबंदी
स्वतंत्रता दिवस के मद्देनज़र भारी वाहनों की आवाजाही पर पाबंदी.
फरीदाबाद:

स्वतंत्रता दिवस समारोह ( Independence Day) की रिहर्सल की वजह से शुक्रवार 12 अगस्त रात्रि 10 बजे से 13 अगस्त दोपहर 1 बजे तक सभी कमर्शियल भारी वाहनों (Commercial heavy Vehicle) का फरीदाबाद एवं दिल्ली में प्रवेश वर्जित रहेगा. यही पाबंदी फिर 14 अगस्त की शाम 6 बजे  से 15 अगस्त दोपहर 1 बजे तक लागू रहेगी. इस पाबंदी के मद्देनज़र, प्रशासन ने सभी ट्रांसपोर्ट एवं सभी भारी कमर्शियल वाहन चालकों से अनुरोध किया है कि वे निर्देश का पालन करें और इसके अनुसार ही वैकल्पिक मार्ग (Alternate Route) का चयन करें. फरीदाबाद पुलिस ने यह जानकारी एक प्रेस विज्ञप्ति के जरिए दी है. 

फरीदाबाद पुलिस के प्रवक्ता सुबे सिंह ने कहा कि सुरक्षा की वजह से ये आदेश जारी किए गए हैं. यूपी एवं पलवल की तरफ से आने वाले सभी भारी वाहन चालक जो फरीदाबाद एवं दिल्ली के रास्ते आगे जाते हैं वह अपने गंतव्य तक जाने के लिए वैकल्पिक मार्ग केजीपी, केएमपी का इस्तेमाल कर सकते हैं. फरीदाबाद के सभी बॉर्डर एरिया जिसमें बदरपुर, पहलादपुर, शूटिंग रेंज, दुर्गा बिल्डर, मांगर होते हुए छतरपुर जाने वाले रोड इत्यादी सभी रास्तो से प्रवेश वर्जित रहेगा.

राष्ट्रीय राजमार्ग (National Highway) के किनारे खड़ी होने वाली गाड़ियों के खिलाफ भी फरीदाबाद पुलिस कार्रवाई कर रही है. इन गाड़ियों के खिलाफ चालान काटे जा रहे हैं और साथ ही मुकदमे भी दर्ज किए जा रहे हैं. फरीदाबाद पुलिस का कहना है कि राष्ट्रीय राजमार्ग पर साइड में खड़े होने वाले हेवी व्हीकल के कारण यातायात प्रभावित होता है और एक्सीडेंट की संभावना बनी रहती है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
नीति आयोग को खत्म कर योजना आयोग को बहाल करना चाहिए: ममता बनर्जी
जानें स्वतंत्रता दिवस रिहर्सल की वजह से कब रहेगी भारी कमर्शियल वाहनों की आवाजाही पर पाबंदी
बजट में टैक्‍स छूट पर एक्‍सपर्ट : वित्‍त मंत्री  डिस्टिंक्शन से पास, 4 करोड़ टैक्‍स पेयर्स को होगा फायदा
Next Article
बजट में टैक्‍स छूट पर एक्‍सपर्ट : वित्‍त मंत्री डिस्टिंक्शन से पास, 4 करोड़ टैक्‍स पेयर्स को होगा फायदा
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;