एनडीटीवी इलेक्शन कार्निवल आज पटना में, जानें बीजेपी और महागठबंधन में किसका पलड़ा ज्यादा भारी?

बिहार में लोकसभा (Bihar lok Sabha Election Date) की 40 सीटें हैं. बिहार की राजधानी पटना में केवल एक लोकसभा सीट थी. परिसिमन के बाद शहर में 2 सीटें बनीं, जिनका नाम पाटलिपुत्र और पटना साहिब रखा गया.

एनडीटीवी इलेक्शन कार्निवल आज पटना में, जानें बीजेपी और महागठबंधन में किसका पलड़ा ज्यादा भारी?

आज बिहार की राजधानी पटना में एनडीटीवी इलेक्शन कार्निवल

देश में लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) की शुरुआत अब महज कुछ दिन में ही हो जाएगी. इन चुनावों में एक तरफ जहां बीजेपी एकतरफा जीत का दावा कर रही है. वहीं उनके खिलाफ चुनाव लड़ रहा इंडिया गठबंधन भी अपनी जीत के दावे ठोक रहा है. लेकिन असल में देश के अलग-अलग लोकसभा क्षेत्रों में किस सीट पर कौन सी पार्टी का पलड़ा भारी दिख रहा है. कौन सी सीट पर क्या सियासी समीकरण बन रहा है.

इसी बारे में जानने के जानने के लिए आज एनडीटीवी इलेक्शन कार्निवल (NDTV Election Carnival) बिहार की राजधानी पटना में है. जहां एनडीटीवी ग्राउंड से जानेगा कि इस बार पटना में कौन से मुद्दे अहम है, किस पार्टी को अपनी जीत तय लगी है. साथ ही यहां कौन से उम्मीदवार किस पर भारी पड़ेगा. आज रात प्रसारित होने वाले इस कार्यक्रम में एनडीटीवी विस्तार से जानेगा कि पटना में कौन सी पार्टी जीत की राह पर बढ़ती दिखाई दे रही है.

बिहार में लोकसभा (Bihar lok Sabha Election Date) की 40 सीटें हैं. बिहार की राजधानी पटना में केवल एक लोकसभा सीट थी. परिसिमन के बाद शहर में 2 सीटें बनीं, जिनका नाम पाटलिपुत्र और पटना साहिब रखा गया. सीट बनने के बाद से ही यहां BJP का दबदबा है. पटना साहिब सीट (Patna Sahib Seat) बिहार की सबसे हाईप्रोफाइल सीटों में से एक मानी जाती है. इस सीट पर रविशंकर प्रसाद पर BJP ने एक बार फिर भरोसा जताया है. जबकि महागठबंधन का उम्मीदवार तय होना बाकी है

पाटलिपुत्र से भी मौजूदा सांसद रामकृपाल यादव बीजेपी और एनडीए के उम्मीदवार बनाये गये हैं.  पाटलिपुत्र सीट से महागठबंधन में राजद की राज्यसभा सदस्य मीसा भारती तीसरी बार यहां से अपनी किस्मत आजमा रही है. राजद ने उन्हें 2014 और 2019 में भी उम्मीदवार बनाया था. 

ये भी पढ़ें : सलमान खान के घर के बाहर फायरिंग मामला : पुलिस ने आधार कार्ड की मदद से आरोपियों को पकड़ा

ये भी पढ़ें : जंगल के बीच जब एकाएक बरसने लगी गोलियां, नक्सलियों के साथ मुठभेड़ का VIDEO आया सामने

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com