लालू की बेटी रोहिणी करेगी करिश्मा या फिर बीजेपी की होगी जीत? आज छपरा से देखिए एनडीटीवी इलेक्शन कार्निवल

बिहार का सारण लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र भारत की चुनावी राजनीति में अपने महत्वपूर्ण स्थान रखता है. सारण सीट पर इस बार क्यों सभी की नजरें टिकी है और यहां कौन से मुद्दे पर कौन सी पार्टी चुनाव लड़ रही है. इसी पर देखिए एनडीटीवी इलेक्शन कार्निवल की खास कवरेज.

लालू की बेटी रोहिणी करेगी करिश्मा या फिर बीजेपी की होगी जीत? आज छपरा से देखिए एनडीटीवी इलेक्शन कार्निवल

एनडीटीवी इलेक्शन कार्निवल आज बिहार के छपरा में

एनडीटीवी का इलेक्शन कार्निवल (NDTV Election Carnival) आज लोकनायक जयप्रकाश नारायण की भूमि छपरा में है. परिसीमन के बाद छपरा, सारण संसदीय क्षेत्र में तब्दील हो गया था. सारण लोकसभा सीट (Saran Lok Sabha Seat) इन दिनों काफी चर्चा में है. इस सीट पर मुकाबला बीजेपी के बड़े नेता राजीव प्रताप रूडी और लालू प्रसाद यादव की बेटी रोहिणी आचार्य के बीच है. बिहार का सारण लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र भारत की चुनावी राजनीति में अपने महत्वपूर्ण स्थान रखता है. सारण सीट पर इस बार क्यों सभी की नजरें टिकी है और यहां कौन से मुद्दे पर कौन सी पार्टी चुनाव लड़ रही है? इसी बारे में आज शाम एनडीटीवी इलेक्शन कार्निवल में जानिए.

दरअसल 2019 के आम चुनावों में, यहां बीजेपी प्रत्याशी राजीव प्रताप रूडी ने भारी मतों के अंतर से जीत हासिल की थी. राजीव प्रताप रूडी ने राजद के उम्मीदवार चंद्रिका राय को हराया था. अबकी बार इस सीट से 'इंडिया' गठबंधन की ओर से लालू यादव की बेटी रोहिणी आचार्य (Rohini Acharya) राजद की उम्मीदवार हैं. लालू यादव की बेटी के यहां चुनाव लड़ने की वजह से यह सीट हॉट सीट बन गई है. राजीव प्रताप रूडी को क्या रोहिणी आचार्य ने शिकस्त दे पाएगी है. रोहिणी का प्लान राजीव प्रताप रूडी के खिलाफ कितना कारगर होगा? अब ये तो लोकसभा चुनाव के नतीजे के बाद ही पता चलेगा.

लेकिन एनडीटीवी इलेक्शन कार्निवल में जिन मुद्दों पर विस्तार से बात होगी, उससे इसका तो अंदाजा तो साफ हो जाएगा कि बीजेपी और राजद में कैसी टक्कर है. जनता का इस बार चुनावी मिजाज क्या है, किस पार्टी का पाला ज्यादा मजबूत लग रहा है?  रोहिणी से टक्कर पर राजीव प्रताप रूड़ी ने कहा कि वो बेटी हैं इसलिए कोई कमेंट नहीं करूंगा, वो मुझे अंकल भी कहती है. लेकिन मेरा मुक़ाबला एक मुखौटे से हो रहा है, दरअसल रोहिणी तो महज मुखौटा हैं. छपरा में मुकाबला प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और लालू प्रसाद यादव का है. 

ये भी पढ़ें : पहले पति ने सीमा हैदर को भेजा समन, बच्चों को पाकिस्तान वापस ले जाने के लिए नोएडा कोर्ट में लगाई गुहार

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें : गुजरात में AAP उम्मीदवारों के लिए चुनाव प्रचार कर सकती हैं केजरीवाल की पत्नी : सूत्र