विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Dec 12, 2023

केरल में राज्यपाल बनाम मुख्यमंत्री पर शशि थरूर की पोस्ट, INDIA गबंधन में दरार हुई उजागर

कांग्रेस नेता शशि थरूर (Shashi Tharoor On Kearala CM) ने लिखा, कम्युनिस्ट शासन के तहत पुलिस अराजकता की एजेंट रही है, जो सत्तारूढ़ पार्टी की सबसे बुरी ज्यादतियों में शामिल रही है.

Read Time: 5 mins
केरल में राज्यपाल बनाम मुख्यमंत्री पर शशि थरूर की पोस्ट, INDIA गबंधन में दरार हुई उजागर
शशि थरूर ने की केरल सरकार की आलोचना (फाइल फोटो)
नई दिल्ली:

केरल के राज्यपाल बनाम मुख्यमंत्री पर कांग्रेस नेता शशि थरूर (Shashi Tharoor On Kerala CM) की पोस्ट ने INDIA गठबंधन में दरार को एक बार फिर से उजागर कर दिया है. कांग्रेस नेता शशि थरूर ने केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान के वाहन पर कथित तौर पर हमला करने के लिए सीपीएम की छात्र इकाई की आलोचना की है. मंगलवार को एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर एक पोस्ट में, तिरुवनंतपुरम के सांसद ने कम्युनिस्ट शासन के तहत पुलिस को "अराजकता का एजेंट" करार दिया. उन्होंने दावा किया कि वह सत्तारूढ़ पार्टी की "सबसे खराब ज्यादतियों" में शामिल रही है. 

ये भी पढ़ें-VIDEO: "जीवाश्म ईंधन ख़त्म करो..."COP28 स्टेज पर पहुंची 12-वर्षीय भारतीय लड़की की गुहार

शशि थरूर ने की केरल सरकार की आलोचना

शशि थरूर ने कथित हमले पर एनडीटीवी के एक आर्टिकल को टैग करते हुए  लिखा, "कल केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान साहब की कार को रोकने और उस पर हमला करने में SFI के गुंडों द्वारा अपमानजनक व्यवहार... उनका रोष पूरी तरह से समझ में आता है."

कांग्रेस नेता थरूर ने आगे लिखा, कम्युनिस्ट शासन के तहत पुलिस अराजकता की एजेंट रही है, जो सत्तारूढ़ पार्टी की सबसे बुरी ज्यादतियों में शामिल रही है. उन्होंने राज्यपाल पर हमले की परमिशन दी, जबकि सीएम के खिलाफ शांतिपूर्ण छात्र प्रदर्शनकारियों के साथ दुर्व्यवहार की अनुमति दी... शर्मनाक. '' 

CM विजयन पर राज्यपाल आरिफ खान का आरोप

बता दें कि सोमवार को, सीपीएम की छात्र शाखा स्टूडेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया (एसएफआई), के कार्यकर्ताओं ने कथित तौर पर राज्यपाल के वाहन पर हमला किया था, हमले के समय राज्यपाल दिल्ली के लिए रवाना होने के लिए तिरुवनंतपुरम अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे की तरफ जा रहे थे. इस घटना से नाराज आरिफ मोहम्मद खान ने केरल सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने उन्हें चोट पहुंचाने के लिए गुंडे भेजे थे. 

राज्यपाल ने कहा, "क्या यह संभव है कि अगर किसी मुख्यमंत्री का कार्यक्रम चल रहा है, तो प्रदर्शनकारियों वाली कारों को वहां जाने की परमिशन दी जाएगी? क्या वे (पुलिस) किसी को भी मुख्यमंत्री की कार के पास आने की अनुमति देंगे? यहां प्रदर्शनकारियों की कारें खड़ी थीं और पुलिस ने उन्हें उनकी कारों में धकेल दिया गया और वहां से चले गए.'' 

केरल के सीएम ने भेजे गुंडे-राज्यपाल

राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने आरोप लगाते हुए कहा कि उन्होंने साफ तौर पर कहा कि मुख्यमंत्री उनको शारीरिक रूप से चोट पहुंचाने के लिए इन लगों को भेज रहे हैं, 'गुंडों' ने तिरुवनंतपुरम की सड़कों पर कब्जा कर लिया है. साथ ही उन्होन आरोप लगाया कि प्रदर्शनकारी छात्रों ने न केवल उनके ऊपर न सिर्फ काले झंडे लहराए बल्कि उनके वाहन पर दोनों तरफ से हमला भी किया. बता दें कि पिछले कुछ सालों से केरल सरकार और राज्यपाल के बीच तनाव बढ़ रहा है. केरल सरकार ने राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान पर बिलों को दबाकर रखने का आरोप लगाते हुए सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा भी खटखटाया है. 

INDIA गठबंधन में दरार उजागर

जबकि कांग्रेस और सीपीएम दोनों ही दल INDIA गठबंधन का हिस्सा हैं, जब कि केरल में वह विरोधी हैं, जहां पर कांग्रेस प्रमुख विपक्षी दल है. मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की हार के बाद, पिरनाई विजयन ने पार्टी की आलोचना करते हुए कहा था कि उनको हार "लालच और सत्ता की लालसा" की वजह से मिली. वहीं कांग्रेस नेता वीडी सतीसन ने मुख्यमंत्री पर निशाना साधते हुए कहा था कि विजयन बीजेपी  केरल प्रमुख के सुरेंद्रन की तुलना में पार्टी की हार पर ज्यादा खुश दिखे. 

ये भी पढ़ें-लोकसभा से निष्कासित महुआ मोइत्रा को अब खाली करना पड़ेगा सरकारी आवास, कार्रवाई शुरू: सूत्र

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
गले में रुद्राक्ष माला, तस्वीर के बाद अब हाथ में शिव मूर्ति, भोले की भक्ति में क्यों रम रहे राहुल?
केरल में राज्यपाल बनाम मुख्यमंत्री पर शशि थरूर की पोस्ट, INDIA गबंधन में दरार हुई उजागर
टीम इंडिया की विजय परेड: रोड शो के मद्देनजर मुंबई पुलिस ने जारी की ट्रैफिक एडवाइजरी
Next Article
टीम इंडिया की विजय परेड: रोड शो के मद्देनजर मुंबई पुलिस ने जारी की ट्रैफिक एडवाइजरी
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;