कर्नाटक चुनाव : BJP हाईकमान ने नहीं दिया टिकट तो अब कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं ये बड़े नेता

कांग्रेस के डी शिवकुमार ने कहा कि कोई शर्त नहीं है. उन्हें लगता है कि उन्हें अपमानित किया गया है. ऐसे महान नेताओं को कांग्रेस पार्टी में लाना हमारा कर्तव्य है. नौ या 10 से अधिक मौजूदा विधायक हैं जो हमसे जुड़ना चाहते हैं लेकिन हमारे पास जगह नहीं है.

नई दिल्ली:

कर्नाटक चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है. कर्नाटक बीजेपी में अब इस सूची को लेकर घमासान मचा हुआ है. इन सब के बीच राज्य के पूर्व डिप्टी सीएम लक्ष्मण सावदी ने बीजेपी द्वारा टिकट ना देने से खफा होकर कांग्रेस में शामिल होंगे. उन्होंने शुक्रवार को कर्नाटक कांग्रेस के वरिष्ठ नेता डी शिवकुमार और पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया से बेंगलुरू में मुलाकात की. कांग्रेस नेताओं से मुलाकात के बाद सावदी ने कहा कि मुझे लगता है कि चुनाव में बीजेपी के बड़े नेताओं को ऐसे अनदेखा नहीं करना चाहिए. 

कांग्रेस बतौर उम्मीदवार मैदान में उतार सकती है

लक्ष्मण सावदी ने बुधवार को बीजेपी छोड़ने का ऐलान किया. उनका ये फैसला मंगलवार को पार्टी हाईकमान द्वारा चुनाव को लेकर जारी की लिस्ट के बाद आया. इस लिस्ट में पार्टी ने उन्हें टिकट देने से इनकार कर दिया था. लिहाजा उन्होंने पार्टी के इस फैसले के खिलाफ जाते हुए बीजेपी से ही नाता तोड़ लिया. सूत्रों के अनुसार कांग्रेस सावदी को चुनाव में बतौर उम्मीदवार उतार सकती है. 

"9 से 10 विधायक हमारे संपर्क में"

कांग्रेस के डी शिवकुमार ने कहा कि कोई शर्त नहीं है. उन्हें लगता है कि उन्हें अपमानित किया गया है. ऐसे महान नेताओं को कांग्रेस पार्टी में लाना हमारा कर्तव्य है. 9 या 10 से अधिक मौजूदा विधायक हैं जो हमसे जुड़ना चाहते हैं लेकिन हमारे पास जगह नहीं है. सावदी एक शक्तिशाली लिंगायत नेता हैं और पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा के बाद कर्नाटक में समुदाय से भाजपा के दूसरे सबसे प्रभावशाली नेता थे.

63 साल के सावदी ने तीन बार से विधायक हैं. उन्होंने बुधवार को पार्टी छोड़ने के बाद कहा कि यह फैसला एक सख्त फैसला है. हालांकि उन्होंने खुलकर ये नहीं कहा कि वह कांग्रेस के साथ संपर्क में हैं या नहीं. 

सावदी ने संवाददाताओं से कहा कि मैंने अपना फैसला कर लिया है. मैं भीख का कटोरा लेकर घूमने वालों में से नहीं हूं. मैं एक स्वाभिमानी राजनेता हूं. मैं किसी के प्रभाव में आकर काम नहीं कर रहा हूं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com