कैलाश गहलोत और राजकुमार आनंद को मिले मनीष सिसोदिया के विभाग, उपराज्‍यपाल ने दी मंजूरी

मनीष सिसोदिया के पास दिल्ली सरकार में 18 विभाग थे. केजरीवाल ने एलजी को भेजी सिफारिश में इन विभागों को दो मंत्रियों को देने का फैसला किया था.

कैलाश गहलोत और राजकुमार आनंद को मिले मनीष सिसोदिया के विभाग, उपराज्‍यपाल ने दी मंजूरी

सिसोदिया के 18 विभागों में से 8 विभाग कैलाश गहलोत को और 10 विभाग राजकुमार आनंद को दिए गए

नई दिल्‍ली:

दिल्ली सरकार के मंत्री कैलाश गहलोत और राजकुमार आनंद को नए विभागों की ज़िम्मेदारी देने के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल के प्रस्ताव को उपराज्यपाल ने मंज़ूरी दे दी है. बीती शाम सीएम केजरीवाल ने मनीष सिसोदिया के 18 विभागों में से 8 विभाग कैलाश गहलोत को और 10 विभाग राजकुमार आनंद को देने का फ़ैसला किया था और इसकी फाइल एलजी को भेजी थी. 

मनीष सिसोदिया के पास दिल्ली सरकार में 18 विभाग थे. केजरीवाल ने एलजी को भेजी सिफारिश में इन विभागों को दो मंत्रियों को देने का फैसला किया था. इसके तहत कैलाश गहलोत के पास वित्त, योजना, लोक निर्माण विभाग, पावर, गृह, अरबन डेवलेपमेंट, सिंचाई और बाढ़ नियंत्रण, पानी विभाग देने का फैसला किया गया है. वहीं, राजकुमार आनंद को शिक्षा, भूमि और भवन, जागरूकता, सेवाएं, पर्यटन, कला संस्कृति और भाषा, श्रम, रोजगार, स्वास्थ्य और इंडस्ट्रीज शामिल है.

hccur1ro
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इधर, मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन के इस्तीफे के बाद अब सौरभ भारद्वाज और आतिशी के अरविंद केजरीवाल सरकार में शामिल होने की चर्चा जोरों पर है. सूत्रों के मुताबिक सिसोदिया और सत्येंद्र जैन का इस्तीफा मंजूर होने पर आतिशी और सौरभ भारद्वाज दिल्ली सरकार में नए मंत्री बनाए जाएंगे. इसको लेकर दोनों विधायकों के नाम उपराज्यपाल को भेजे जा चुके हैं.