अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने PM मोदी से मांगा ऑटोग्राफ, बताई ये दिलचस्प वजह

बाइडेन ने कहा, "अगले महीने हमारे पास वाशिंगटन में आपके लिए एक रात्रिभोज है. पूरे देश में हर कोई आना चाहता है. मेरे टिकट खत्म हो गए हैं. आपको लगता है कि मैं मजाक कर रहा हूं? मेरी टीम से पूछें."

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने PM मोदी से मांगा ऑटोग्राफ, बताई ये दिलचस्प वजह

बाइडेन ने पीएम मोदी से मुस्कुराते हुए कहा कि मैं आपका ऑटोग्राफ ले लूं.

नई दिल्ली:

जापान में क्वाड बैठक के दौरान अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन और ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री अल्बानीस ने प्रधानमंत्री मोदी से उनकी अनोखी चुनौती की शिकायत की. राष्ट्रपति बाइडेन पीएम मोदी के पास आए और बताया कि उन्हें प्रधानमंत्री के कार्यक्रम में शामिल होने के लिए प्रमुख नागरिकों के अनुरोधों की बाढ़ का सामना करना पड़ रहा है. वहीं ऑस्ट्रेलिया के पीएम अल्बनीज ने कहा कि सिडनी में सामुदायिक स्वागत के लिए आयोजन स्थल पर 20 हजार लोगों की क्षमता है, लेकिन वह अभी भी लोगों के अनुरोधों को पूरा करने में सक्षम नहीं हैं.

ऑस्ट्रेलिया के पीएम ने याद किया कि कैसे अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 90 हजार से अधिक लोग स्वागत के लिए पहुंचे थे. इस पर जो बाइडेन ने पीएम मोदी से मुस्कुराते हुए कहा कि मैं आपका ऑटोग्राफ ले लूं.

सूत्रों ने बताया कि राष्ट्रपति बाइडेन के कहा, "आप मेरे लिए एक वास्तविक समस्या पैदा कर रहे हैं. अगले महीने हमारे पास वाशिंगटन में आपके लिए एक रात्रिभोज है. पूरे देश में हर कोई आना चाहता है. मेरे टिकट खत्म हो गए हैं. आपको लगता है कि मैं मजाक कर रहा हूं? मेरी टीम से पूछें, मुझे फोन मिल रहे हैं." ऐसे लोगों के कॉल जिनके बारे में मैंने पहले कभी नहीं सुना. फिल्मी सितारों से लेकर रिश्तेदारों तक हर कोई. आप बहुत लोकप्रिय हैं." 

उन्होंने कहा, "प्रधानमंत्री जी, आपने हर चीज पर महत्वपूर्ण प्रभाव डाला है, हम क्वॉड में क्या कर रहे हैं. आपने जलवायु में एक मौलिक बदलाव भी किया है. इंडो-पैसिफिक में आपका प्रभाव है. आप एक अंतर पैदा कर रहे हैं."

बता दें कि पीएम मोदी मंगलवार को सिडनी में एक सामुदायिक कार्यक्रम में ऑस्ट्रेलियाई सीईओ, व्यापारिक नेताओं के साथ बैठक करेंगे और भारतीय प्रवासियों के साथ बातचीत करेंगे. वहीं अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडेन और उनकी पत्नी के निमंत्रण पर जून में पीएम मोदी राजकीय यात्रा पर अमेरिका जाएंगे. अमेरिकी नेता व्हाइट हाउस में पीएम मोदी के राजकीय रात्रिभोज की मेजबानी करेंगे.

ये भी पढ़ें: 

प्रधानमंत्री मोदी ने जी7 शिखर सम्मेलन में पहनी रिसाइकिल सामग्री से बनी खास जैकेट

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

"वैश्विक शांति, स्थिरता और समृद्धि हम सब का साझा उद्देश्य है": G7 शिखर सम्मेलन के कार्य सत्र में पीएम मोदी