JMM रांची में ‘उलगुलान महारैली’ के साथ 21 अप्रैल को चुनाव अभियान का करेगा आगाज

राज्यसभा सदस्य महुआ माजी ने कहा कि सभी विधायकों से विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ के उम्मीदवारों का समर्थन करने और सभी 14 लोकसभा सीट पर जीत सुनिश्चित करने का आग्रह किया गया है.

JMM रांची में ‘उलगुलान महारैली’ के साथ 21 अप्रैल को चुनाव अभियान का करेगा आगाज

रांची:

झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) राज्य में अपने लोकसभा चुनाव अभियान की शुरुआत 21 अप्रैल को यहां प्रभात तारा मैदान में ‘उलगुलान (क्रांति) महारैली' के साथ करेगा. पार्टी के एक पदाधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. यह निर्णय शुक्रवार को यहां मुख्यमंत्री चंपई सोरेन की अध्यक्षता में झामुमो विधायक दल की बैठक में लिया गया. जेल में बंद पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन भी बैठक में शामिल हुईं.

बैठक में चर्चा शेष तीन सीट के लिए उम्मीदवारों के नामों को अंतिम रूप देने और राज्य की सभी 14 सीट पर विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया' के उम्मीदवारों की जीत सुनिश्चित करने के लिए रणनीति तैयार करने के इर्द-गिर्द केंद्रित रही. पार्टी ने पहले ही दुमका और गिरिडीह लोकसभा सीट के लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है और शेष तीन सीट को लेकर चर्चा जारी है.

गांडेय विधानसभा सीट झामुमो विधायक सरफराज अहमद के इस्तीफे के बाद 31 दिसंबर, 2023 से खाली है. पार्टी इस सीट पर उपचुनाव में उम्मीदवार उतारने की योजना बना रही है. अहमद मार्च में राज्यसभा के लिए निर्विरोध चुने गए थे. झामुमो के महासचिव और केंद्रीय प्रवक्ता सुप्रियो भट्टाचार्य ने संवाददाताओं से कहा कि प्रस्तावित रैली पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के प्रति अन्याय को उजागर करेगी और लोकतंत्र की रक्षा की वकालत करेगी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

राज्यसभा सदस्य महुआ माजी ने कहा कि सभी विधायकों से विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया' के उम्मीदवारों का समर्थन करने और सभी 14 लोकसभा सीट पर जीत सुनिश्चित करने का आग्रह किया गया है.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)