झारखंड के मनोनीत राज्यपाल सी पी राधाकृष्णन आज लेंगे शपथ

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू (Draupadi Murmu) ने कुछ दिन पहले ही 13 राज्यों में नए राज्यपालों (Governors) की नियुक्तियां की थी. आज महाराष्ट्र और झारखंड के राज्यपाल शपथ लेने वाले हैं.

झारखंड के मनोनीत राज्यपाल सी पी राधाकृष्णन आज लेंगे शपथ

झारखंड के मनोनीत राज्यपाल राधाकृष्णन आज शपथ गृहण करेंगे. (फाइल फोटो)

रांची:

झारखंड (Jharkhand) के मनोनीत राज्यपाल सी पी राधाकृष्णन (C P Radhakrishnan) शुक्रवार को को रांची पहुंचे हैं. वह आज यानी शनिवार को पद की शपथ लेंगे. हवाई अड्डे पर मुख्यमंत्री, मुख्य सचिव, पुलिस महानिदेशक समेत तमाम वरिष्ठ अधिकारियों ने उनकी अगवानी की और बाद में उन्हें ‘गार्ड आफ ऑनर' दिया गया. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने उनका स्वागत करते हुए ट्वीट किया, ‘‘जोहार आदरणीय सी पी राधाकृष्णन जी. नवनियुक्त राज्यपाल के रूप में झारखंड की वीर भूमि में आपका हार्दिक स्वागत और अभिनंदन है.

''राजभवन के आधिकारिक प्रवक्ता ने बताया कि राधाकृष्णन शनिवार को दिन में साढ़े ग्यारह बजे पद की शपथ लेंगे. उन्हें राज्य के मुख्य न्यायाधीश राजभवन में शपथ दिलायेंगे.इससे पूर्व शुक्रवार दोपहर राज्य के पूर्व राज्यपाल रमेश बैस को मुख्यमंत्री और वरिष्ठ अधिकारियों ने रांची हवाई अड्डे पर विदाई दी. वह महाराष्ट्र के लिए रवाना हो गये। बैस महाराष्ट्र के राज्यपाल बनाए गए हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बता दें कि 12 जनवरी को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने लगभग 13 राज्यों में नए राज्यपालों की नियुक्तियां की थी. वहीं, महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोशियारी और लद्दाख के उपराज्यपाल राधाकृष्णनन माथुर का इस्तीफा स्वीकार कर लिया था. इन दोनों ही राज्यों में नए राज्यपालों की नियुक्ति भी कर दी थी.

यह भी पढ़ें :