विज्ञापन
Story ProgressBack
5 months ago

विधानसभा में हेमंत सोरेन ने कहा कि 31 तारीख देश का काला अध्‍याय है. देश में पहली बार किसी मुख्‍यमंत्री की गिरफ्तारी हुई. इसमें राजभवन भी शामिल रहा है. साथ ही उन्‍होंने कहा कि अगर आरोप साबित हुए, तो राजनीति ही नहीं, झारखंड भी छोड़ दूंगा. झारखंड के नए मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन के लिए आज का दिन बहुत अहम है. विधानसभा में उन्हें बहुमत हासिल करना है. इससे पहले राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन ने सत्र का शुरुआती अभिभाषण दिया.  झारखंड विधानसभा सदन में चंपाई सोरेन सरकार के विश्वास मत की प्रक्रिया अब शुरू हो रही है. सत्ता पक्ष और विपक्ष के तमाम विधायक विधानसभा में मौजूद हैं.  महागठबंधन के सभी विधायक बस से एक साथ विधानसबा पहुंचे हैं. विश्वास मत के लिए वोटिंग करने पूर्व सीएम हेमंत सोरेन भी विधानसभा पहुंचे हैं.. उन्हें ED की टीम साथ लेकर आई है. 

जेएमएम नेतृत्व वाले 40 विधायक, जो भाजपा द्वारा खरीद-फरोख्त की आशंकाओं के बीच हैदराबाद चले गए थे, मतदान में हिस्सा लेने के लिए रविवार शाम को रांची लौट आए थे. चंपाई सोरेन को विश्‍वास है कि उनकी जीत होगी.

Jharkhand Floor Test Highlights:

Feb 05, 2024 14:10 (IST)
Link Copied
सीएम चंपाई सोरेन ने साबित किया बहुमत
सीएम चंपाई सोरेन के नेतृत्व वाली झारखंड सरकार ने 47 विधायकों के समर्थन के साथ फ्लोर टेस्ट जीत लिया.

Feb 05, 2024 13:53 (IST)
Link Copied
इस समय देश की बड़ी विचित्र स्थिति- हेमंत सोरेन
झारखंड के मुख्यमंत्री चम्पाई सोरेन के फ्लोर टेस्ट से पहले झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने विधानसभा को संबोधित करते हुए कहा कि मुझे कोर्ट का आदेश है... मीडिया से बात नहीं करनी है. अब मुझे इंतजार है कि अब विधानसभा से लोग कब अरेस्ट होंगे. लोकसभा और राज्यसभा से कब गिरफ्तार होंगे. इस समय देश की बड़ी विचित्र स्थिति है. 
Feb 05, 2024 13:01 (IST)
Link Copied
उचित समय आने पर ‘सामंती ताकतों’ को मुंहतोड़ जवाब देंगे- हेमंत सोरेन
झारखंड के मुख्यमंत्री चम्पाई सोरेन के फ्लोर टेस्ट से पहले झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने विधानसभा में कहा कि आंसू नहीं बहाऊंगा, उचित समय आने पर 'सामंती ताकतों' को मुंहतोड़ जवाब देंगे. 
Feb 05, 2024 12:56 (IST)
Link Copied
गम नहीं कि मुझे आज ED ने पकड़ा- हेमंत सोरेन
झारखंड के मुख्यमंत्री चम्पाई सोरेन के फ्लोर टेस्ट से पहले झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने विधानसभा को संबोधित करते हुए कहा, "मुझे कोई गम नहीं कि मुझे आज ED ने पकड़ा है. झारखंड मुक्ति मोर्चा का उदय झारखंड के मान, सम्मान, स्वाभिमान को बचाने के लिए हुआ है और जो भी बुरी नज़र डालेगा उसे हम मुंह तोड़ जवाब देंगे..."
Feb 05, 2024 12:52 (IST)
Link Copied
"यह झारखंड है": हेमंत सोरेन
झारखंड के मुख्यमंत्री चम्पाई सोरेन के फ्लोर टेस्ट से पहले झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने विधानसभा को संबोधित करते हुए कहा, "यह झारखंड है, यह देश का एक ऐसा राज्य है जहां हर कोने में आदिवासी-दलित वर्गों से अनगिनत सिपाहियों ने अपनी कुर्बानी दी है. ED-CBI-IT जिन्हें देश के विशेष और काफी संवेदनशील व्यवस्थाएं कहीं जाती हैं. जहां करोड़ों रुपये डकार कर इनके सहयोगी विदेश में जा बैठे हैं, उनका एक बाल बांका करने की इनके पास औकात नहीं है.  अगर है हिम्मत तो सदन में कागज पटक कर दिखाए कि यह साढ़े 8 एकड़ की ज़मीन हेमंत सोरेन के नाम पर है, अगर हुआ तो मैं उस दिन राजनीति से अपना इस्तीफा दे दूंगा."
Feb 05, 2024 12:46 (IST)
Link Copied
हेमंत सोरेन- BMW कार में घूमा, तो उन्‍हें...
हमने सिर झुकाकर चलना मंजूर नहीं किया. हवाई जहाज में चला... BMW कार में घूमा, तो उन्‍हें अच्‍छा नहीं लगा. ये झारखंड है, यहां के आदिवासी और दलित भाइयों ने अपनी कुर्बानी देकर राज्य को बचाया है. 

Feb 05, 2024 12:43 (IST)
Link Copied
आरोप साबित हुए, तो मैं राजनीति छोड़ दूंगा- हेमंत सोरेन
हेमंत सोरेन ने कहा कि ये लोग नहीं चाहते कि देश के आदिवासी सर्वोच्‍च स्‍थान पर पहुंचे, इसलिए आरोप लगाए जा रहे हैं. अगर आरोप साबित हुए, तो मैं राजनीति ही नहीं झारखंड भी छोड़ दूंगा. मैं आंसू नहीं बहाऊंगा, क्‍योंकि आदिवासियों के आंसुओं का कोई मोल नहीं होता है.  
Feb 05, 2024 12:40 (IST)
Link Copied
ये लोग मुझे जेल भेजकर सफल नहीं होंगे- हेमंत सोरेन
इनका बस चले तो हमें दोबारा जंगल भेज दें. लेकिन ये लोग मुझे जेल भेजकर सफल नहीं होंगे. आदिवासी, दलितों, पिछड़ों और अल्‍पसंख्‍यकों पर अत्‍याचार हो रहा है. इनको आदिवासी और दलितों से घृणा है.  
Feb 05, 2024 12:37 (IST)
Link Copied
मेरी गिरफ्तारी देश के लोकतंत्र के लिए काला दिन- हेमंत सोरेन
झारखंड सरकार को गिराने के लिए सुनियोजित साजिश रची गई. मेरी गिरफ्तारी देश के लोकतंत्र के लिए काला दिन था. ये हमें अछूत मानते हैं. 2022 में ही मेरी गिरफ्तारी की पठकथा लिख दी गई थी. 
Feb 05, 2024 12:33 (IST)
Link Copied
देश में पहली बार किसी मुख्‍यमंत्री की गिरफ्तारी- हेमंत
विधानसभा में हेमंत सोरेन ने कहा कि 31 तारीख देश का काला अध्‍याय है. देश में पहली बार किसी मुख्‍यमंत्री की गिरफ्तारी हुई. इसमें राजभवन भी शामिल रहा है. 
Feb 05, 2024 12:28 (IST)
Link Copied
हेमंत है तो हिम्‍मत है - चंपाई सोरेन
मुख्‍यमंत्री चंपाई सोरेने ने  विश्वास प्रस्ताव पेश करते हुए कहा कि कोरोना काल के दौरान हम देशभर में फैले झारखंड के मजदूरों को हवाई जहाज से राज्‍य में लेकर आए थे. उन्‍होंने कहा कि हेमंत है तो हिम्‍मत है.   

Feb 05, 2024 12:22 (IST)
Link Copied
'झारखंड को अस्थिर करने की कोशिश- CM चंपाई सोरेन
विश्वास प्रस्ताव पेश करते हुए मुख्‍यमंत्री चंपाई सोरेन ने कहा कि झारखंड को अस्थिर करने की कोशिश की गई है.  
Feb 05, 2024 12:17 (IST)
Link Copied
ईडी की टीम हेमंत सोरेन को लेकर पहुंची
झारखंड मुक्ति मोर्चा के गिरफ्तार नेता हेमंत सोरेन को  विश्वास मत में हिस्सा लेने के लिए ईडी की टीम पहुंची है. पीएमएलए (धनशोधन रोकथाम अधिनियम) से संबंधित मामलों की सुनवाई वाली एक विशेष अदालत ने हेमंत सोरेन को विश्वास मत प्रक्रिया में भाग लेने की अनुमति दी है.
Feb 05, 2024 12:14 (IST)
Link Copied
CM चंपाई सोरेन ने पेश किया विश्वास प्रस्ताव
झारखंड में विधानसभा के विशेष सत्र में राज्यपाल का अभिभाषण हो चुका है. इसके बाद अब नए मुख्यमंत्री चंपई सोरेन विधानसभा में विश्वास मत पेश कर रहे हैं. इसी प्रस्ताव पर थोड़ी देर में वोटिंग होगी. चंपाई सोरेन का दावा है कि वह विश्‍वास मत हासिल कर लेंगे.  

India Elections | Read Latest News on Lok Sabha Elections 2024 Live on NDTV.com. Get Election Schedule, information on candidates, in-depth ground reports and more - #ElectionsWithNDTV

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Parliament session 2024 LIVE updates : संसद में नीट, अग्निपथ जैसे मुद्दों पर सरकार को घेरेगा विपक्ष, सदन में हंगामे के आसार
सीएम चंपाई सोरेन ने साबित किया बहुमत, समर्थन  में पड़े 47 वोट
राष्ट्रपति का अभिभाषण: आज 27 जून है, 25 जून को...जब आपातकाल पर हंगामा
Next Article
राष्ट्रपति का अभिभाषण: आज 27 जून है, 25 जून को...जब आपातकाल पर हंगामा
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;