विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 20, 2022

बिहार में अमित शाह के दौरे के बाद महंगाई और बेरोजगारी के मुद्दों पर होंगी जेडीयू की रैलियां

जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने मंगलवार को रैलियों का आयोजन करने की घोषणा की, अमित शाह शुक्रवार को पूर्णिया में एक सभा को सम्बोधित करेंगे

Read Time: 3 mins
बिहार में अमित शाह के दौरे के बाद महंगाई और बेरोजगारी के मुद्दों पर होंगी जेडीयू की रैलियां
जनता दल यूनाइटेड के अध्यक्ष ललन सिंह ने कहा है कि पार्टी की रैलियां अगले मंगलवार को होंगी.
पटना:

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) के इस हफ़्ते बिहार (Bihar) के सीमांचल इलाक़े के दो दिवसीय दौरे के बाद अगले मंगलवार को हर प्रखंड पर जनता दल यूनाइटेड (JDU) महंगाई और बेरोजगारी के मुद्दे पर केंद्र सरकार को घेरने के लिए प्रदर्शन करेगी. यह घोषणा पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन उर्फ़ ललन सिंह ने आज पटना में की.  

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आने वाले शुक्रवार और शनिवार को बिहार के सीमांचल का दौरा करेंगे. इसके दो दिनों के अंतराल के बाद मंगलवार को इसी इलाके में  हर प्रखंड पर जेडीयू की भी रैलियां होंगी. जनता दल यूनाइटेड  के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन उर्फ ललन सिंह ने कल कहा था कि इस सम्बंध में उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव से बातचीत हो गई है. 

अमित शाह शुक्रवार को पूर्णिया में एक सभा को सम्बोधित करेंगे और शनिवार को किशनगंज में एक सरकारी कार्यक्रम की समीक्षा बैठक में भाग लेंगे. उनके इस दौरे को लेकर बिहार भाजपा के सभी नेता फिलहाल उस इलाके में कैम्प कर रहे हैं.

बीजेपी के नेतृत्व वाले एनडीए से नाता तोड़ने के बाद जनता दल यूनाईटेड और बीजेपी के बीच लगातार द्वंद चल रहा है. रविवार को दादरा एवं नगर हवेली और दमन एवं दीव के जेडीयू के 12 से अधिक नेता औपचारिक रूप से बीजेपी में शामिल हो गए. जनता दल यूनाइटेड के नेता एवं स्थानीय निकायों में निर्वाचित सदस्य बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा की उपस्थिति में बीजेपी में शामिल हुए.

नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू की यह तीसरी इकाई है जिसके नेता जेडीयू के बीजेपी का गठबंधन टूटने के बाद बीजेपी में शामिल हो गए हैं. इससे पहले मणिपुर और अरुणाचल प्रदेश इकाइयों के जेडीयू नेता बीजेपी में शामिल हुए थे.

बीजेपी महासचिव तरुण चुग का दावा है कि केंद्र शासित प्रदेश से जेडीयू के 16 नेता पार्टी में शामिल हुए हैं. इससे पहले मणिपुर और अरुणाचल प्रदेश में उसके कुछ विधायक बीजेपी में शामिल हो गए थे. 

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार 2024 के लोकसभा चुनावों के लिए बीजेपी के खिलाफ संयुक्त मोर्चा बनाने के लिए विपक्षी नेताओं से मुलाकात कर रहे हैं.

"प्रशांत किशोर को पार्टी में लाने को लेकर कोई ऑफर नहीं दिया" : ललन सिंह

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
100 साल पुराने अस्‍पताल में ऐसी लापरवाही, मरीजों की रिपोर्ट से बनाए जा रहे पेपर प्लेट!
बिहार में अमित शाह के दौरे के बाद महंगाई और बेरोजगारी के मुद्दों पर होंगी जेडीयू की रैलियां
'मां मिली तो अब उन्हें सत्संग में नहीं जाने दूंगा': मां की तलाश में दर-दर भटक रहे बेटे का दर्द
Next Article
'मां मिली तो अब उन्हें सत्संग में नहीं जाने दूंगा': मां की तलाश में दर-दर भटक रहे बेटे का दर्द
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;