जम्मू-कश्मीर : बैंक मैनेजर की हत्या करने वाला आतंकी शोपियां मुठभेड़ में ढेर, दिनदहाड़े मारी थी गोली

बैंकर विजय कुमार राजस्थान के हनुमानगढ़ का रहने वाला था और कुलगाम में कार्यरत था. बैंकर की दिनदहाड़े आतंकियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी.

जम्मू-कश्मीर : बैंक मैनेजर की हत्या करने वाला आतंकी शोपियां मुठभेड़ में ढेर, दिनदहाड़े मारी थी गोली

राजस्थान के हनुमानगढ़ निवासी विजय कुमार की दो जून को गोली मारकर हत्या कर दी गई थी.

शोपियां:

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बुधवार को शोपियां के कांजीुलर इलाके में हुई मुठभेड़ में दो आतंकियों को ढेर किया है. जानकारी के अनुसार मारे गए आतंकवादियों में से एक की पहचान शोपियां के जान मोहम्मद लोन के रूप में हुई है, जो कि मैनेजर विजय कुमार की हत्या में शामिल था. जम्मू-कश्मीर पुलिस और सुरक्षा बलों ने संयुक्त रूप से ऑपरेशन को अंजाम दिया गया है. वहीं इस ऑपरेशन के बारे में जानकारी देते हुए कश्मीर जोन पुलिस ने ट्वीट किया. ट्वीट में लिखा गया कि "मारे गए आतंकवादियों में से एक की पहचान शोपियां के जान मोहम्मद लोन के रूप में हुई है. अन्य आतंकी अपराधों के अलावा, वे हाल ही में कुलगाम जिले में 2 जून को बैंक मैनेजर विजय कुमार की हत्या में शामिल था." आतंकवादियों का संबंध प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) से था.

बता दें कि बैंकर विजय कुमार राजस्थान के हनुमानगढ़ का रहने वाला था और कुलगाम में कार्यरत था. बैंकर की दिनदहाड़े आतंकियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी. 

ये भी पढ़ें- Moose Wala Murder Case : लॉरेंस बिश्नोई को 7 दिन की रिमांड पर भेजा गया, सुबह 4 बजे मानसा अदालत में हुई थी पेशी

कश्मीर जोन पुलिस ने एक अन्य ट्वीट में लिखा कि, "शोपियां एनकाउंटर अपडेट: प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर से जुड़े 02 आतंकवादी मारे गए. पहचान का पता लगाया जा रहा है. आगे की जानकारी जल्द दी जाएगी." जम्मू-कश्मीर पुलिस और सुरक्षा बलों ने संयुक्त रूप से ऑपरेशन को अंजाम दिया था.

अमरनाथ यात्रा पर हमले की साजिश रच रहे आतंकवादी ढेर

जम्मू-कश्मीर की राजधानी श्रीनगर में सुरक्षाबलों ने मंगलवार को मुठभेड़ में एक पाकिस्तानी नागरिक समेत लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकवादियों को मार गिराया. पुलिस के मुताबिक, मारे गए दोनों आतंकवादी एक समूह का हिस्सा थे, जो अमरनाथ यात्रा पर हमला करने की योजना बना रहा था. अधिकारी ने बताया कि इस मुठभेड़ में पांच पुलिसकर्मी घायल भी हुए हैं.

पुलिस के एक प्रवक्ता के मुताबिक, मारे गए आतंकवादियों की पहचान पाकिस्तान के फैसलाबाद के रहने वाले अब्दुल्ला गौजरी और अनंतनाग के आदिल हुसैन मीर उर्फ सूफियां उर्फ मुसाब के रूप में हुई है. प्रवक्ता ने बताया कि दोनों आतंकवादी प्रतिबंधित संगठन लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े हुए थे और सोपोर में एक मुठभेड़ से बच निकलने के बाद लगातार उन पर नजर रखी जा रही थी.

पुलिस प्रवक्ता के अनुसार, श्रीनगर के बेमिना इलाके में आतंकवादियों की गतिविधियों के बारे में मिली विशेष खुफिया सूचना पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने वहां विशेष जांच चौकी स्थापित की. उन्होंने बताया कि जांच के दौरान दोनों संदिग्ध आतंकवादियों ने पुलिस दल पर अंधाधुंध गोलीबारी शुरू कर दी. मुठभेड़ में घायल पांच पुलिसकर्मियों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए और उनके शव घटनास्थल से बरामद कर लिए गए हैं. पुलिस प्रवक्ता ने कहा कि मीर 2018 में वाघा सीमा से वीजा लेकर पाकिस्तान भी गया था. (भाषा इनपुट के साथ)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: पुलिस की यातना, बीजेपी विधायक का जश्न, सौरभ शुक्ला की सहारनपुर से रिपोर्ट