विज्ञापन

क्या आप जम्मू-कश्मीर के लिए अलग झंडा चाहते हैं... सीएम योगी आदित्यनाथ का राहुल गांधी पर बड़ा हमला 

सीएम योगी ने राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि क्या आप नेशनल कांफ्रेंस की मांगों का समर्थन कर जम्मू-कश्मीर में एक बार फिर आतंकवाद को बढ़ावा देना चाहते हैं. क्या आप पाकिस्तान से बातचीत का समर्थन करते हुए कश्मीर के युवाओं के भविष्य से खेलने को तैयार हैं?

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी से पूछे सवाल

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर में इन दिनों विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक पारा चढ़ा हुआ है. राज्य में अभी तक दो चरणों के तहत मतदान किया जा चुका है. आखिर चरण में कुछ दिन बाद वोटिंग होनी है. इन सब के बीच उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और सांसद राहुल गांधी पर बड़ा हमला बोला है. उन्होंने शुक्रवार को कहा कि राहुल गांधी को ये साफ करना चाहिए कि क्या वो नेशनल कॉन्फ्रेंस के उस मांग का समर्थन करते हैं जिसके तहत वह जम्मू-कश्मीर के लिए एक अलग झंडे की मांग कर रहे हैं. क्या राहुल गांधी के कश्मीर के युवाओं की कीमत पर पाकिस्तान के साथ वार्ता का समर्थन करती है? 

"क्या आप आरक्षण खत्म करने का समर्थन करते हैं?"

सीएम योगी ने राहुल गांधी से पूछा कि क्या कांग्रेस नेशनल कॉन्फ्रेंस के साथ अपने आरक्षण विरोधी चेहरे को फिर से सामने नहीं कर रही है. क्या नेशनल कॉन्फ्रेंस द्वारा इस आरक्षण को समाप्त करने की घोषणा का कांग्रेस समर्थन करती है. मैं राहुल गांधी से पूछना चाहता हूं उनसे नेशनल कॉन्फ्रेंस ने जो जम्मू-कश्मीर के लिए अलग झंडे की बात कही है क्या उसका समर्थन करते हैं. क्या राहुल गांधी 370 और 35 ए को वापस लाकर के जम्मू-कश्मीर को फिर से अशांत और आतंकवाद के युग में ढकेलने की मांग की, नेशनल कॉन्फ्रेंस का समर्थन करते हैं? 

इन सबके बीच, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी राहुल गांधी पर पलटवार किया है. अमित शाह ने राहुल गांधी से कहा कि क्या आपको याद है कि देश में जम्मू-कश्मीर ही वो राज्य है जहां सबसे ज्यादा बार राष्ट्रपति शासन लागू किया गया. जिस दौरान ऐसा हुआ था उस दौरान कांग्रेस की ही सरकार थी.  

अमित शाह ने 18 सितंबर को हुए पहले चरण के मतदान में कठुआ में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा था कि राहुल गांधी ने अभी-अभी बयान दिया कि जम्मू-कश्मीर में बाहरी लोग राज करेंगे. वह हमारे एलजी साहब (मनोज सिन्हा) का जिक्र कर रहे थे. राहुल बाबा, जो लोग आपके भाषण लिखते हैं, वे आपको सच नहीं बताते. अगर कोई पार्टी है जिसने जम्मू-कश्मीर में सबसे ज्यादा बार राष्ट्रपति शासन लगाया है, तो वह कांग्रेस है. 

गृहमंत्री ने मतदान प्रतिशत का हवाला देते हुए कहा कि इस क्षेत्र में आतंकवाद के खात्मे के कारण मतदान प्रतिशत में वृद्धि हुई है.अमित शाह ने कहा कि आतंकवाद के खात्मे के कारण जम्मू-कश्मीर में रिकॉर्ड 55 प्रतिशत मतदान हुआ है. फारूक साहब, वो दिन लद गए जब 8 हजार वोट पाकर कोई लोकसभा में जा सकता था. अब जम्मू-कश्मीर में लोकतंत्र मजबूत हो गया है. 

अमित शाह ने यह भी कहा कि यह प्रधानमंत्री मोदी का प्रयास था, जिसने निर्णय लेने की शक्ति लोगों के हाथों में दी है. उन्होंने कहा था कि अब आपके गांवों में पंच-सरपंच हैं. जम्मू-कश्मीर में अब 40,000 से अधिक लोग लोकतंत्र का जश्न मना रहे हैं. दशकों तक एनसी, कांग्रेस और पीडीपी के तीन राजवंशों ने भाई-भतीजावाद को बढ़ावा दिया. अब मोदी जी के प्रयासों के कारण जम्मू-कश्मीर के युवा राज्य में स्थितियों को सुधारने के लिए निर्णय लेने में भाग लेते हैं. (ANI के इनपुट के साथ)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
यूपी में स्कूल की 'सफलता' के लिए कक्षा-2 के मासूम की 'बलि', निदेशक और स्टाफ गिरफ्तार
क्या आप जम्मू-कश्मीर के लिए अलग झंडा चाहते हैं... सीएम योगी आदित्यनाथ का राहुल गांधी पर बड़ा हमला 
महाराष्ट्र में एक ही चरण में हों विधानसभा चुनाव... सभी राजनीतिक दलों ने चुनाव आयोग से की मांग
Next Article
महाराष्ट्र में एक ही चरण में हों विधानसभा चुनाव... सभी राजनीतिक दलों ने चुनाव आयोग से की मांग
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com