विज्ञापन
Story ProgressBack

जम्मू-कश्मीर : गहरी खाई में वाहन गिरने से 10 लोगों की मौत, पीएम मोदी ने जताया शोक

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने जम्मू-कश्मीर में एक सड़क दुर्घटना में लोगों की मौत पर दुख जताया और शोक संतप्त परिवारों के प्रति अपनी संवेदनाएं व्यक्त की.

Read Time: 3 mins
जम्मू-कश्मीर :  गहरी खाई में वाहन गिरने से 10 लोगों की मौत, पीएम मोदी ने जताया शोक
बनिहाल/जम्मू:

रामबन जिले में शुक्रवार को जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर एक एसयूवी फिसलकर गहरी खाई में गिर गई, जिससे उसमें सवार दस लोगों की मौत हो गई. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि वाहन (टवेरा) श्रीनगर से जम्मू की ओर जाते हुए रामबन के बैटरी चश्मा इलाके में देर रात करीब 1:15 बजे 300 फुट गहरी खाई में गिरा.

अधिकारियों ने बताया कि इस दुर्घटना में नौ यात्रियों और टवेरा चालक का शव बरामद कर लिया गया है. चालक की पहचान जम्मू के अंब घ्रोठा गांव निवासी बलवान सिंह (47) के रूप में हुई है. मृतकों में बिहार के पश्चिमी चंपारण के विपिन मुखिया भैरागंग भी शामिल हैं.

अधिकारियों ने बताया कि इलाके में भारी बारिश के बीच पुलिस और राज्य आपदा मोचन बल (एसडीआरएफ) के जवानों ने शवों को निकालने का अभियान चलाया.

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सोशल मीडिया मंच 'एक्स' पर एक पोस्ट में रामबन में हुई सड़क दुर्घटना में लोगों की मौत पर दुख जताया और शोक संतप्त परिवारों के प्रति अपनी संवेदनाएं व्यक्त की.

प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) की ओर से कहा गया, ‘‘प्रत्येक मृतक के परिजन को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष (पीएमएनआरएफ) से दो लाख रुपये की राहत राशि प्रदान की जाएगी.''

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने जम्मू-कश्मीर में एक सड़क दुर्घटना में लोगों की मौत पर दुख जताया और शोक संतप्त परिवारों के प्रति अपनी संवेदनाएं व्यक्त की.

राष्ट्रपति मुर्मू ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स' पर एक पोस्ट में कहा, ‘‘जम्मू कश्मीर राष्ट्रीय राजमार्ग पर रामबन क्षेत्र में एक वाहन के खाई में गिरने से अनेक लोगों की मृत्यु होने का समाचार बहुत दुखद है. मैं शोक संतप्त परिवारजनों के प्रति अपनी संवेदनाएं व्यक्त करती हूं.'

केंद्रीय मंत्री और ऊधमपुर के सांसद जितेंद्र सिंह ने 'एक्स' पर एक पोस्ट कर कहा, ''शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं हैं.''

सिंह ने कहा, ''उस दुखद सड़क दुर्घटना के बारे में जानने के बाद रामबन के उपायुक्त बसीर-उल-हक से बात की, जिसमें बैटरी चश्मा के पास जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर एक वाहन के गहरी खाई में गिर जाने से दस लोगों की मौत हो गई.''

रामबन जिले में हुई सड़क दुर्घटना में लोगों की जान जाने को लेकर केंद्रशासित प्रदेश के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने दुख जताया.

उपराज्यपाल ने अपने शोक संदेश में कहा, ‘‘मुझे आज रामबन में दुर्भाग्यपूर्ण सड़क दुर्घटना के बारे में जानकर बहुत दुख हुआ, जिसमें कई कीमती जान चली गईं. मैं शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदनाएं व्यक्त करता हूं.'' डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आजाद पार्टी के अध्यक्ष गुलाम नबी आजाद ने शोक संतप्त परिवारों के प्रति अपनी संवेदनाएं व्यक्त कीं.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
"शानदार जीत...": राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री और राहुल गांधी समेत कई नेताओं ने टीम इंडिया को टी-20 चैंपियन बनने पर दी बधाई
जम्मू-कश्मीर :  गहरी खाई में वाहन गिरने से 10 लोगों की मौत, पीएम मोदी ने जताया शोक
एक के बाद एक... लगातार 15 बार चाकू से वार : बिहार में बीच सड़क पत्रकार का मर्डर; जानें पूरा मामला
Next Article
एक के बाद एक... लगातार 15 बार चाकू से वार : बिहार में बीच सड़क पत्रकार का मर्डर; जानें पूरा मामला
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;