"अमानवीय, मुख्यमंत्री से बात की": मणिपुर के भयानक वीडियो पर स्मृति ईरानी

केंद्रीय मंत्री ने ट्वीट कर कहा, "मणिपुर से आया दो महिलाओं के यौन उत्पीड़न का भयावह वीडियो निंदनीय और पूरी तरह से अमानवीय है. मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह से बात की, जिन्होंने मुझे सूचित किया है कि जांच अभी चल रही है."

हमले की निंदा करने वालों में बीजेपी की एक अकेली नेता केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी हैं. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

मणिपुर की दो आदिवासी महिलाओं को नग्न कर घुमाने का चौंकाने वाला वीडियो, जो व्यापक रूप से वायरल हुआ, ने बुधवार को सोशल मीडिया पर आक्रोश फैला दिया. हमले की निंदा करने वालों में बीजेपी की एक अकेली नेता केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी हैं, ​जो आमतौर पर महिलाओं के मुद्दों पर मुखर रहती हैं.

केंद्रीय मंत्री ने ट्वीट कर कहा, "मणिपुर से आया दो महिलाओं के यौन उत्पीड़न का भयावह वीडियो निंदनीय और पूरी तरह से अमानवीय है. मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह से बात की, जिन्होंने मुझे सूचित किया है कि जांच अभी चल रही है और आश्वासन दिया है कि अपराधियों को किसी भी परिस्थिति में बख्शा नहीं जाएगा."

मणिपुर के मुख्यमंत्री बीरेन सिंह ने एनडीटीवी से पुष्टि की है कि ईरानी ने बलात्कार की भयावह घटना पर उनसे और मुख्य सचिव से बात की है. उन्होंने कहा कि उन्हें अपराधियों के खिलाफ जल्द कार्रवाई का आश्वासन दिया गया है.

इंडिजिनस ट्राइबल लीडर्स फोरम (आईटीएलएफ) ने कहा कि अत्याचार 4 मई को राज्य की राजधानी इंफाल से लगभग 35 किमी दूर कांगपोकपी जिले में हुआ था. 

संगठन के एक बयान में कहा गया है, "कांगपोकपी जिले में 4 मई को हुई घटना के वायरल वीडियो में, पुरुष असहाय महिलाओं के साथ लगातार छेड़छाड़ करते हुए दिखाते हैं. वहीं, महिलाएं रोती हैं और अपने बंधकों से गुहार लगाती हैं. इन निर्दोष महिलाओं द्वारा झेली गई भयावह पीड़ा अपराधियों के वीडियो को शेयर करने के फैसले से बढ़ जाती है, जो पीड़ितों की पहचान सोशल मीडिया पर सार्वजनिक कर देती है."

मणिपुर पुलिस ने कहा कि "अज्ञात हथियारबंद बदमाशों ने महिलाओं को नग्न कर घुमाया. पूरे मामले में जांच शुरू कर दी गई है".

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें -
-- PM मोदी के खिलाफ विपक्षी दलों का ‘‘पहलवान'' तय नहीं, वे आपस में लड़ने लगेंगे : सुमित्रा महाजन
-- शिवसेना UBT नेता अनिल परब के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का केस, ED ने रिजॉर्ट-जमीन किया जब्त