"उचित समय पर करेंगे घोषणा": पीएम मोदी की अमेरिका यात्रा को लेकर भारत का बयान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अमेरिका की संभावित यात्रा की मीडिया रिपोर्टों को लेकर विदेश मंत्रालय ने गुरुवार को कहा कि भारत उचित समय पर इस यात्रा को लेकर घोषणा करेगा.

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अमेरिका की संभावित यात्रा की मीडिया रिपोर्टों को लेकर विदेश मंत्रालय ने गुरुवार को कहा कि भारत उचित समय पर इस यात्रा को लेकर घोषणा करेगा. एक नियमित मीडिया ब्रीफिंग के दौरान, विदेश मंत्रालय के आधिकारिक प्रवक्ता अरिंदम बागची ने कहा कि इस समय, यात्रा की कोई जानकारी नहीं है. हम यात्रा की घोषणा उचित समय पर करेंगे. साथ ही उन्होंने कहा कि वो मीडिया रिपोर्ट पर कुछ भी नहीं कहना चाहेंगे. 

गौरतलब है कि खबरें आयी थी कि अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन के आमंत्रण पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी इस साल गर्मियों में अमेरिका की यात्रा कर सकते हैं. बताते चलें कि भारत इस वर्ष जी-20 की अध्यक्षता कर रहा है .भारत इस साल जी-20 से संबंधित कई कार्यक्रमों की मेजबानी भी कर रहा है, जिसके तहत सितंबर में एक शिखर सम्मेलन होगा जिसमें अन्य लोगों के साथ बाइडन भी हिस्सा लेंगे.

राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) अजीत डोभाल की अमेरिका यात्रा को लेकर मीडिया के एक प्रश्न का उत्तर देते हुए  बागची ने कहा कि इस सप्ताह, आईसीईटी की पहली उद्घाटन बैठक के दौरान, दोनों देशों ने दोनों के दृष्टिकोण को आकार देने के लिए ठोस कदम उठाया है.  उन्होंने यह भी कहा कि कैसे 2022 में, QUAD नेताओं के शिखर सम्मेलन के मौके पर, पीएम मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने महत्वपूर्ण और उभरती हुई प्रौद्योगिकी की भारत-अमेरिकी पहल की घोषणा की थी, जिसे iCET के रूप में जाना जाता है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें-