विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Feb 14, 2023

"भारत तेजी से लोकतांत्रिक छवि खो रहा है": BBC के दफ्तरों में IT सर्वे पर बोले संजय राउत

BBC Office IT Survey: आयकर विभाग के सूत्रों के अनुसार BBC पर इंटरनेशनल टैक्स में गड़बड़ी का आरोप है. इसी को लेकर सर्वे किया जा रहा है. BBC ने कहा कि हम उन्हें पूरा सहयोग कर रहे हैं.

Read Time: 4 mins
"भारत तेजी से लोकतांत्रिक छवि खो रहा है": BBC के दफ्तरों में IT सर्वे पर बोले संजय राउत
संजय राउत मनी लॉन्ड्रिंग मामले में जमानत पर हैं.
मुंबई:

बीबीसी के मुंबई और दिल्ली के ऑफिसों (BBC Office Raid) में आयकर विभाग (Income Tax) का सर्वे जारी है. दिल्ली के कस्तूरबा गांधी मार्ग एरिया में HT टावर की पांचवीं और छठी मंजिल पर BBC का ऑफिस है. यहां IT की 24 सदस्यों की टीम ने कार्रवाई कर रही है. इस दौरान सभी कर्मचारियों के फोन और लैपटॉप ले लिए गए हैं. उन सभी को मीटिंग रूम में बैठने को कहा गया है. इस पूरे मामले को लेकर शिवसेना के उद्धव ठाकरे गुट के नेता संजय राउत ने केंद्र की बीजेपी सरकार को निशाने पर लिया है. राउत ने कहा कि भारत तेजी से अपनी लोकतांत्रिक छवि खो रहा है.

बीबीसी के दफ्तरों में इनकम टैक्स विभाग की कार्रवाई को लेकर संजय राउत ने ट्वीट किया, ' बीबीसी के दफ्तरों में छापों के समय पर गौर करना चाहिए. भारत तेजी से अपनी लोकतांत्रिक छवि खो रहा है. भारत का लोकतंत्र खतरे में है. न्यायपालिका और पत्रकारिता अंतिम जीवित गढ़ हैं. हम भारतीय लोकतंत्र के लिए अपने खून की आखिरी बूंद तक लड़ेंगे! जय हिंद!"

इंटरनेशनल टैक्स में गड़बड़ी का आरोप
आयकर विभाग के सूत्रों के अनुसार BBC पर इंटरनेशनल टैक्स में गड़बड़ी का आरोप है. इसी को लेकर सर्वे किया जा रहा है. BBC ने ट्वीट कर बताया- 'आयकर विभाग की टीमें दिल्ली और मुंबई ऑफिस में मौजूद हैं. हम उन्हें पूरा सहयोग कर रहे हैं.'

बीजेपी ने बीबीसी को बताया सबसे भ्रष्ट और बकवास 
वहीं, बीजेपी ने बीबीसी को दुनिया में सबसे भ्रष्ट और बकवास कॉर्पोरेशन करार दिया है. बीजेपी के प्रवक्ता गौरव भाटिया ने कहा कि अगर बीबीसी के कृत्य देखें, तो यह पूरे विश्व की सबसे भ्रष्ट और बकवास कॉरपोरेशन हो गई है. गौरव भाटिया ने कहा, 'बीबीसी का प्रोपगेंडा और कांग्रेस का एजेंडा एक साथ काम कर रहा है. बीबीसी का इतिहास भारत को कलंकित करने वाला रहा है. इंदिरा गांधी ने बीबीसी पर बैन लगाया था. बीबीसी ने अपनी रिपोर्टिंग के दौरान कश्मीर में आतंकवादी को करिश्माई युवा उग्रवादी बताया था.' 

कांग्रेस ने बताया अघोषित आपातकाल
BBC के ऑफिसों पर कार्रवाई को कांग्रेस ने पीएम मोदी पर बनी उसकी डॉक्यूमेंट्री से जोड़ा है. पार्टी ने ट्वीट कर इसे अघोषित आपातकाल बताया है. कांग्रेस के हैंडल से ट्वीट किया गया- 'पहले BBC की डॉक्यूमेंट्री आई, उसे बैन किया गया. अब BBC पर IT का छापा पड़ गया है। अघोषित आपातकाल.

बीजेपी ने कहा- आइना देखे कांग्रेस
कांग्रेस के बयान के बाद बीजेपी सांसद राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने कहा कि कांग्रेस आपातकाल की बात न करे. प्रेस की आजादी की बात करने वाले खुद आइना देखें. उन्होंने कहा -एओ. ह्यूम की बनाई पार्टी कांग्रेस का चाल, चरित्र अभी भी ब्रिटिश ही है. लगता है अंग्रेजों ने 1947 में भारत छोड़ने के बाद बीबीसी के विघटनकारी एजेंडे को देश में आगे बढ़ाने का काम कांग्रेस को सौंप दिया था. खैर, आपातकाल और प्रेस की आजादी की बात करने वालों को आइना जरूर देखना चाहिए.

ये भी पढ़ें:-

बीबीसी के दिल्ली-मुंबई के दफ्तरों में पहुंची इनकम टैक्स विभाग की टीम, जब्त किए गए फोन-लैपटॉप

BBC के ऑफिसों में इनकम टैक्स सर्वे पर विपक्ष ने सरकार को घेरा

BBC के दफ़्तरों में इनकम टैक्स टीम पहुंचने पर BJP ने कहा, "देश संविधान और नियमों से चलता है..."

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
अखिलेश ने ऐसी क्‍या बात कही.. ओम बिरला की कुर्सी के पीछे की दीवार को देखने लगे सभी सांसद
"भारत तेजी से लोकतांत्रिक छवि खो रहा है": BBC के दफ्तरों में IT सर्वे पर बोले संजय राउत
ब्‍लैकमेल, यौन उत्‍पीड़न और 5 करोड़... प्रज्‍ज्‍वल रेवन्ना के भाई को पुलिस ने किया गिरफ्तार
Next Article
ब्‍लैकमेल, यौन उत्‍पीड़न और 5 करोड़... प्रज्‍ज्‍वल रेवन्ना के भाई को पुलिस ने किया गिरफ्तार
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;