Delhi-NCR Weather Forecast Today: दिल्ली-एनसीआर में आज तेज धूप खिली, दिल्ली में न्यूनतम तापमान 25.3 डिग्री, जानें- मौसम का पूरा हाल

दिल्ली में पिछले कुछ दिनों से बीच-बीच में हो रही बारिश की वजह से मौसम सुहाना हो गया था. लेकिन आज बृहस्पतिवार की सुबह तेज धूप खिली और न्यूनतम तापमान 25.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. हालांकि, मौसम विभाग ने दिन में आसमान में आंशिक रूप से बादल छाए रहने का अनुमान जताया है.

Delhi-NCR Weather Forecast Today: दिल्ली-एनसीआर में आज तेज धूप खिली, दिल्ली में न्यूनतम तापमान 25.3 डिग्री, जानें- मौसम का पूरा हाल

मौसम विभाग ने दिन में आसमान में आंशिक रूप से बादल छाए रहने का अनुमान जताया है.

नई दिल्ली :

दिल्ली में पिछले कुछ दिनों से बीच-बीच में हो रही बारिश की वजह से मौसम सुहाना हो गया था. लेकिन आज बृहस्पतिवार की सुबह तेज धूप खिली और न्यूनतम तापमान 25.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. हालांकि, मौसम विभाग ने दिन में आसमान में आंशिक रूप से बादल छाए रहने का अनुमान जताया है. मौसम विभाग ने यह भी कहा कि बृहस्पतिवार का न्यूनतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री कम था. भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के एक अधिकारी ने कहा, “दिल्ली में दिन के समय आसमान में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे. अधिकतम तापमान 38 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है.”

मौसम विभाग के मुताबिक 25 जून से दिल्ली-एनसीआर में एक बार फिर मौसम के बदलने का अनुमान है और आसमान में बादल छाने लगेंगे.

बुधवार को अधिकतम तापमान सामान्य से एक डिग्री कम 37.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था.

आईएमडी के अधिकारी के मुताबिक, सुबह साढ़े आठ बजे सापेक्षिक आर्द्रता 68 प्रतिशत रही।

गुरुवार को दिल्ली, नोएडा और गुरुग्राम में कैसा रहेगा मौसम?

दिल्ली में गुरुवार को अधिकतम तापमान 38 और न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. मौसम साफ रह सकता है और दिन में तेज हवाएं चलेंगी.

नोएडा में अधिकतम तापमान 43.4 और न्यूनतम तापमान 34.5 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. मौसम साफ रहेगा और धूप निकलेगी.

गुरुग्राम में अधिकतम तापमान 37 और न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. आसमान साफ रहेगा.

दिल्ली -एनसीआर में वायु प्रदूषण

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) के आंकड़ों के अनुसार, दिल्ली में सुबह आठ बजकर पांच मिनट पर वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) 131 दर्ज किया गया. वहीं नोएडा  में 145, जबकि गुरुग्राम में 145 रिकॉर्ड हुआ है. आपको बता दें कि शून्य से 50 के बीच एक्यूआई ‘अच्छा', 51 से 100 के बीच ‘संतोषजनक', 101 से 200 के बीच ‘मध्यम', 201 से 300 के बीच ‘खराब', 301 से 400 के बीच ‘बहुत खराब' और 401 से 500 के बीच ‘गंभीर' माना जाता है.