IIT बॉम्बे ने पोस्ट की तिरंगे की ऐसी तस्वीर, ट्रोल हुए तो देनी पड़ गई सफाई

आईआईटी बॉम्बे की इस तस्वीर पर एक यूजर ने कहा, "स्पष्ट रूप से तस्वीर में तिरंगे को एडिटेड किया गया है." एक अन्य ने कहा, "आईआईटी के लिए ग्राफिक डिजाइनिंग पर पाठ्यक्रम शुरू करने का समय आ गया है."

IIT बॉम्बे ने पोस्ट की तिरंगे की ऐसी तस्वीर, ट्रोल हुए तो देनी पड़ गई सफाई

इस तस्वीर के लिए आईआईटी बॉम्बे को होना पड़ा ट्रोल

भारत के प्रतिष्ठित संस्थानों में से एक IIT बॉम्बे ने स्वतंत्रता दिवस पर फेसबुक कवर पर 'फेक फोटो' का उपयोग करने को लेकर सोशल मीडिया यूजर्स द्वारा मजाक उड़ाए जाने के बाद स्पष्टीकरण जारी किया है. ये केंद्र सरकार के हर घर तिरंगा अभियान के लिए शेयर की गई थी. फेसबुक की कवर फोटो को हफ्ताभर पहले बदला गया था,जिसमें आईआईटी बॉम्बे की मुख्य इमारत पर तिरंगा लगा दिख रहा है, सामने हराभरा गार्डन है. बहुत सारे फेसबुक यूजर्स ने इस तस्वीर का मजाक उड़ाया था.

एक यूजर ने कहा, "स्पष्ट रूप से तस्वीर में तिरंगे को एडिटेड किया गया है." एक अन्य ने कहा, "आईआईटी के लिए ग्राफिक डिजाइनिंग पर पाठ्यक्रम शुरू करने का समय आ गया है."

इसके साथ ही एक कमेंट में लिखा गया है कि इसमें कोई बात नहीं है कि अगर आप अपने कवर फोटो पर राष्ट्रीय ध्वज नहीं लगाते हैं, लेकिन एडिटिड फोटो सिर्फ यह दिखावा करने के लिए कि आप देशभक्त हैं, गलत है. मेरे विश्वविद्यालय से इसे देखकर दुख हुआ.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ट्रोलिंग के बाद संस्थान ने अपने फेसबुक पेज पर कहा कि आईआईटी बॉम्बे मेन बिल्डिंग पर एक ध्वज के साथ तस्वीर आजादी के अमृत महोत्सव मनाने के लिए पोस्ट की गई थी, न कि ये वास्तविक तस्वीर है.इसका उद्देश्य महोत्सव के रंग में रंगने के लिए था. हमें इसके कारण पैदा हुई भ्रम की स्थिति के लिए खेद है.