"हिम्मत है तो, सोनिया गांधी से पूछताछ का सीधा प्रसारण करें": छत्तीसगढ़ CM की केंद्र सरकार और ED को चुनौती

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में प्रवर्तन निदेशालय के कार्यालय के सामने सत्ताधारी दल कांग्रेस के विरोध प्रदर्शन को संबोधित करते हुए बघेल ने केंद्र सरकार पर विपक्षी दलों के खिलाफ केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग करने का आरोप लगाया.

PM 75 साल की बीमार महिला (सोनिया गांधी) को ईडी दफ्तर बुलाकर परेशान कर रहे हैं: बघेल

रायपुर:

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बृहस्पतिवार को केंद्र की भाजपा सरकार और प्रवर्तन निदेशालय को चुनौती दी और कहा कि यदि उनमें हिम्मत है तो वह कैमरे लगायें और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से पूछताछ का सीधा प्रसारण करें.
छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में प्रवर्तन निदेशालय के कार्यालय के सामने सत्ताधारी दल कांग्रेस के विरोध प्रदर्शन को संबोधित करते हुए बघेल ने केंद्र सरकार पर विपक्षी दलों के खिलाफ केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग करने का आरोप लगाया.

बघेल ने स्थानीय भाषा छत्तीसगढ़ी में सभा को संबोधित करते हुए कहा, ''जब कांग्रेस नेता राहुल गांधी से पूछताछ हो रही थी तब मैने कहा था कि जहां राहुल गांधी से पूछताछ कर रहे हैं वहां कैमरे लगाना चाहिए और सभी समाचार चैनलों के साथ इसका लिंक साझा करना चाहिए. या कमरे के भीतर समाचार चैनलों के कैमरों को अनुमति देना चाहिए। देश ईडी के सवाल और गांधी के जवाब को जानना चाहता है.''

ये भी पढ़ें- लद्दाख से ITBP ने की 'हर घर तिरंगा' अभियान की शुरुआत, 10 दिनों में 400 किलोमीटर की दूरी करेगी तय

उन्होंने कहा, ''आज मैं एक बार फिर मांग कर रहा हूं कि अगर केंद्र की भाजपा सरकार में हिम्मत है और ईडी के लोगों ने मां का दूध पिया है तो उस जगह पर कैमरे लगाएं जहां सोनिया गांधी से सवाल किया जा रहा है. देश की जनता जानना चाह रही है। है इनमें हिम्मत?, देश जानना चाहता है कि घोटाला कहां हुआ है.''

बघेल ने कहा कि मौजूदा प्रधानमंत्री 75 साल की बीमार महिला (सोनिया गांधी) को ईडी दफ्तर बुलाकर परेशान कर रहे हैं. ईडी के अधिकारी उन्हें कार्यालय बुलाने के बजाए उनसे लिखित में बयान ले सकते थे.

मुख्यमंत्री ने कहा, ''ईडी के अधिकारी छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह के खिलाफ कार्रवाई क्यों नहीं करते है. छत्तीसगढ़ नान घोटाले की जांच भी इसी ईडी के पास है, घोटाले से जुड़े सीएम सर और सीएम मैडम कौन हैं इसकी पूछताछ रमन सिंह से कब की जाएगी?'' इस प्रदर्शन में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम, पार्टी विधायक और कई अन्य वरिष्ठ नेता मौजूद थे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: द्रौपदी मुर्मू देश की नई राष्ट्रपति, समर्थकों में जश्न का माहौल; पीएम मोदी ने दी बधाई



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)