'उत्तराखंड पुलिस को बताने में वक्त लगाते तो अपराधी भाग जाते': जसपुर में मुठभेड़ पर बोले मुरादाबाद SSP

मुरादाबाद एसएसपी हेमंत कुटियाल ने कहा कि जिन लोगों ने हम पर हमला किया, उन पर हमने हत्या के प्रयास का मुकदमा किया है. उत्तराखंड पुलिस ने भी हम पर मुकदमा किया है.

'उत्तराखंड पुलिस को बताने में वक्त लगाते तो अपराधी भाग जाते': जसपुर में मुठभेड़ पर बोले मुरादाबाद SSP

मुरादाबाद (यूपी):

बुधवार देर रात मुरादाबाद पुलिस उत्तराखंड के जसपुर में खनन माफिया (Mining Mafia) का पीछा करते हुए छापा मारने गई थी. जहां पुलिस टीम पर हमला किया गया. इस दौरान फायरिंग में जसपुर के बीजेपी नेता गुरताज की पत्नी की मौत हो गई. वहीं पुलिस के दो जवानों को भी गोली लगी. मुरादाबाद एसएसपी हेमंत कुटियाल ने एनडीटीवी से बात करते हुए इस घटना की पूरी जानकारी दी.  

मुरादाबाद एसएसपी ने कहा कि कल हमारी टीम एक अपराधी का पीछा कर रही थी. अपराधी उत्तराखंड के जसपुर में एक घर में छुप गया. बार्डर का इलाका है, हमारी टीम को भी नहीं पता चला कि वो उत्तराखंड पहुंच गए. वहां जसपुर के एक घर में अपराधी जाफर को पनाह दी गई. हमारी टीम जब वहां पहुंची तो उन पर फायरिंग की गई. उन्होंने कहा कि हमारी टीम को बुरी तरह पीटा गया, उनके हथियार छीन लिए गए. इसमें हमारे 6 जवान गंभीर रूप से घायल हो गए. इनमें दो पुलिसवालों को गोली लगी है.

हेमंत कुटियाल ने कहा कि जिन लोगों ने हम पर हमला किया, उन पर हमने हत्या के प्रयास का मुकदमा किया है. उत्तराखंड पुलिस ने भी हम पर मुकदमा किया है. हमारे एक पुलिसकर्मी ने उत्तराखंड पुलिस को बताया था, बताने में ज़्यादा वक्त लगाते तो अपराधी भाग जाता. भुल्लर ने अपराधी को बचाने और छुपाने में मदद की. उन्होंने कहा कि जिन लोगों ने हम पर हमला किया हम उन्हें पकड़ेंगे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बता दें कि मुरादाबाद पुलिस 50 हज़ार के इनामी खनन माफिया जफर का पीछा कर रही थी. पीछा करते-करते खनन माफिया जफर उत्तराखंड बॉर्डर क्रॉस करके जसपुर में दाखिल हो गया. जफर और उसके साथियों ने पुलिस टीम पर फायरिंग की. इसके बाद पुलिस ने भी जवाबी फायरिंग की थी.