"अगर 2024 की लड़ाई मोदी बनाम केजरीवाल या राहुल रही, तो...", बोले असदुद्दीन ओवैसी

AIMIM के मुखिया असदुद्दीन ओवैसी ने कहा, "2024 में विपक्ष को सभी 540 संसदीय सीटों पर BJP को कड़ी टक्कर देने की योजना बनानी चाहिए..."

AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि 2024 के आम चुनाव में BJP को पराजित करने के लिए विपक्ष को प्रत्येक लोकसभा सीट पर मज़बूती से काम करना होगा...

नई दिल्ली:

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने कहा है कि अगर वर्ष 2024 के लोकसभा चुनाव में किसी एक चेहरे को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ पेश किया गया, तो इससे भारतीय जनता पार्टी (BJP) को विपक्षी ताकतों के मुकाबले फायदा मिलेगा.

'पॉडकास्ट विद स्मिता प्रकाश' की ताज़ा कड़ी में AIMIM प्रमुख ने कहा कि BJP को पराजित करने के लिए विपक्ष को प्रत्येक लोकसभा सीट पर मज़बूती से काम करना होगा.

असदुद्दीन ओवैसी ने कहा, "विपक्ष को सभी 540 संसदीय सीटों पर कड़ी टक्कर देने की योजना बनानी चाहिए... अगर विपक्ष से कोई एक चेहरा ही BJP के खिलाफ लड़ता है, तो उससे BJP को फायदा होगा... अगर लड़ाई मोदी बनाम (अरविंद) केजरीवाल या राहुल गांधी रही, तो इससे प्रधानमंत्री को ही फायदा होगा..."

वर्ष 2019 में विपक्ष ने मोदी सरकार को हराने के लिए एकजुट होकर बड़ा गठबंधन बनाया था, लेकिन कामयाबी नहीं मिल सकी, और धीरे-धीरे गठबंधन बिखर गया था.

अब फोकस वर्ष 2024 के लोकसभा चुनाव पर है, और आम आदमी पार्टी (AAP) ने हाल ही में दावा किया था कि 2024 की लड़ाई दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बीच होगी.

AAP का दावा था कि केजरीवाल की बढ़ती लोकप्रियता, राष्ट्रीय राजधानी में उनकी गवर्नेन्स और AAP के देश में बढ़ते प्रभाव से BJP और PM नरेंद्र मोदी हिल गए हैं.

केंद्र में सत्तासीन BJP के आलोचक रहे तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव (KCR) ने भी लोकसभा चुनाव में भगवा पार्टी कही जाने वाली BJP को हराने के लिए राष्ट्रीय पार्टी के रूप में पहचान बनाने की खातिर अपनी पार्टी तेलंगाना राष्ट्र समिति (TRS) को भारत राष्ट्र समिति (BRS) बना दिया.

यह पूछे जाने पर कि क्या पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस (TMC) की मुखिया ममता बनर्जी को आम चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ उतारा जाना चाहिए, ओवैसी ने कहा, "ममता बनर्जी ने (हाल ही में) केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के साथ बैठक की थी... सो, यह निश्चित रूप से नहीं कहा जा सकता कि उन्हें प्रधानमंत्री के खिलाफ विपक्ष का चेहरा होना चाहिए..."

इससे पहले, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ने सभी विपक्ष-शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ मुलाकात की थी, ताकि एकजुट होकर 2024 में BJP के खिलाफ संयुक्त लड़ाई लड़ी जा सके.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

असदुद्दीन ओवैसी ने कहा, "(पश्चिम बंगाल की) मुख्यमंत्री ममता बनर्जी संसद में BJP के खिलाफ प्रस्ताव पारित करती हैं, लेकिन फिर PM नरेंद्र मोदी की तारीफ भी करती हैं..."