'पार्थ चटर्जी के पास कोई भी लिस्‍ट और पैसा भेज देता था तो नौकरी मिल जाती थी' : दिलीप घोष

दिलीप घोष ने कहा कि इस घोटाले की तार ममता बनर्जी तक जुड़ी हुई है. उन्होंने कहा कि एक आम नागरिक भी जनता है कि किस मंत्री और नेता ने कितने काले पैसे बनाए हैं.

नई दिल्ली:

शिक्षक भर्ती घोटाले में फंसे पश्चिम बंगाल के शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी पर विपक्ष हमलावार हो गया है. मंत्री के करीबी के घर 20 करोड़ कैश मिलने के बाद बीजेपी ने इसे बड़ा भ्रष्टाचार बताया है. वहीं तृणमूल कांग्रेस ने कहा कि जिनसे नोट बरामद हुए हैं, उनका पार्टी से कोई संबंध नहीं है. प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की स्पेशल कोर्ट ने पार्थ चटर्जी को 3 अगस्त तक जांच एजेंसी की हिरासत में भेज दिया है. वहीं उनकी करीबी अर्पिता मुखर्जी भी ईडी की हिरासत में रहेंगी.

पश्चिम बंगाल भर्ती घोटाले को लेकर भाजपा नेता दिलीप घोष ने मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी और सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि पार्थ चटर्जी के पास कोई भी लिस्‍ट और पैसा भेज देता था, तो नौकरी मिल जाती थी. सब लोग यह बात जानते हैं. उन्‍होंने सवाल उठाया कि क्‍या इस बारे में सरकार या ममता बनर्जी को कुछ भी मालूम नहीं है.

दिलीप घोष ने कहा कि इस घोटाले की तार ममता बनर्जी तक जुड़ी हुई है. उन्होंने कहा कि एक आम नागरिक भी जनता है कि किस मंत्री और नेता ने कितने काले पैसे बनाए हैं. घोष ने कहा कि इससे पहले शारदा घोटाले के वक्त भी एंबुलेंस में बोरे में भरकर बांग्लादेश तक रुपये जाते थे. टीएमसी नेताओं के विदेश में बिजनेस हैं, जहां हवाला के जरिए पैसे भेजे जाते हैं.

वहीं पश्चिम बंगाल सरकार की महिला एवं बाल विकास मंत्री डॉ. शशि पांजा ने कहा कि जिनसे नोट बरामद हुए हैं, उनका तृणमूल कांग्रेस से कोई संबंध नहीं है. उन्‍होंने कहा कि हमारे यहां पर दुर्गा पूजा बड़े पैमाने पर होती है. इसलिए फिल्‍म और टीवी जगत के कलाकारों को बुलाया जाता है. ईडी इस केस की जांच कर रही है. जांच के बाद पता चलेगा कि कौन दोषी है.

वहीं मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने कहा है कि वे भ्रष्‍टाचार या किसी गलत काम का समर्थन नहीं करती हैं. उन्होंने कहा, "मैं भ्रष्‍टाचार या किसी भी तरह के गलत काम का समर्थन करती. अगर कोई दोषी पाया जाता है, तो उसे दंडित किया जाना चाहिए, लेकिन मेरे खिलाफ चलाये जा रहे दुर्भावनापूर्ण अभियान की मैं निंदा करती हूं."

उन्‍होंने कहा कि सच्चाई सामने आनी चाहिए, लेकिन एक समय सीमा के भीतर. ममता ने कहा, "बीजेपी यदि यह सोच रही कि वह केंद्रीय एजेंसियों का उपयोग करके मेरी पार्टी को तोड़ सकती है तो वह गलत सोच रही, ऐसा नहीं होने वाला."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गौरतलब है कि पार्थ चटर्जी (Partha Chateerjee) को प्रवर्तन निदेशालय ने शनिवार को शिक्षक भर्ती घोटाले से जुड़े कथित मनी लांड्रिंग मामले में गिरफ्तार किया गया था. पार्थ की करीबी सहयोगी अर्पिता के पास से 20 करोड़ रुपये बरामद होने के बाद यह गिरफ्तारी की गई थी. मामले में अर्पिता की भी गिरफ्तारी की गई है.