हैदराबाद : गणेश प्रतिमा पर चढ़ाया गया 21 KG का लड्डू 24.60 लाख रूपये में हुआ नीलाम

स्थानीय लोगों की मान्यता है कि इस लड्डू से खरीदार को सौभाग्य, बेहतर स्वास्थ्य, संपत्ति एवं खुशहाली मिलती है. विसर्जन के लिए मूर्ति के प्रस्थान के पहले यह नीलामी हुई.

हैदराबाद : गणेश प्रतिमा पर चढ़ाया गया 21 KG का लड्डू 24.60 लाख रूपये में हुआ नीलाम

बालापुर गणेश मूर्ति के विसर्जन प्रस्थान के पहले यह नीलामी हुई.

हैदराबाद:

हैदराबाद के बालापुर गणेश का 21 किलोग्राम का प्रसिद्ध लड्डू शुक्रवार को 24.60 लाख रुपये में नीलाम हुआ. स्थानीय व्यापारी वी लक्ष्मा रेड्डी ने यह लड्डू खरीदा. पिछले साल लड्डू 18.90 लाख रुपये में नीलाम हुआ था. स्थानीय लोगों की मान्यता है कि इस लड्डू से खरीदार को सौभाग्य, बेहतर स्वास्थ्य, संपत्ति एवं खुशहाली मिलती है. विसर्जन के लिए मूर्ति के प्रस्थान के पहले यह नीलामी हुई.

इस बीच, शहर में गणेश की मूर्तियों का विसर्जन बड़े पैमाने पर हो रहा है और पुलिस ने इस संबंध में व्यापक इंतजाम किये हैं.

विसर्जन कार्यक्रम शनिवार अपराह्न तक चलने की संभावना है. तेलंगाना के पुलिस महानिदेशक महेंद्र रेड्डी ने कहा कि तीन पुलिस कमिश्नरेट--हैदराबाद, साइबराबाद और राचाकोंडा में इस कार्यक्रम के सुचारू संचालन के लिए 35000 से अधिक पुलिसकर्मी तैनात किये गये हैं.

उन्होंने कहा कि 10 लाख सीसीटीवी कैमरों की मदद से पूरे तेलंगाना में मूर्ति विसर्जन शोभा यात्राओं पर नजर रखी जा रही है. राज्य सरकार ने हैदराबाद और उसके आसपास के जिलों में शुक्रवार को छुट्टी की घोषणा की है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

हैदराबाद के पुलिस आयुक्त सी वी आनंद ने कहा कि बालापुर से हुसैनपुर तक 19 किलोमीटर के पूरे यात्रा मार्ग में व्यापक सुरक्षा प्रबंध किये गए हैं.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)